बीजापुर नक्सली मुठभेड़ अपडेट, नक्सलियों ने किया दावा, लापता जवान सुरक्षित, जारी की तस्वीर

Naxali Muthbhed update: छत्तीसगढ़ के बीजापुर नक्सली मुठभेड़ से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। इस खबर के मुताबिक नक्सलियों के कब्जे में जवान राकेश्वर सिंह मनहास सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुकमा के तुरपनगुड़ा में जवान को रखा गया है। चिंतलनार से करीब 10 किमी दूर जंगल में जवान है। वहीं लापता जवान की तलाश में जेल बंदी रिहाई समिति जगरगुंडा रवाना हो गई है। टीम सोनी सोढ़ी के नेतृत्व में रवाना हुई है। समिति के साथ मीडियाकर्मी भी मौजूद हैं।

नक्सलियों ने रखी शर्त

नक्सलियों ने पहले एक प्रेस नोट जारी कर दावा किया कि सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स के कोबरा कमांडो राकेश्वर सिंह मन्हास उनके कब्जे में हैं. कमांडो राकेश्वर को छोड़ने के लिए नक्सलियों ने अपनी शर्त रखी है और कहा है कि सरकार पहले मध्यस्थों के नाम का ऐलान करें, उनकी शर्तें माने जाने पर वे सीआरपीएफ कमांडो छोड देंगे।

अपनी चिट्ठी में नक्सलियों ने मुठभेड़ में शहीद जवानों से 14 हथियार और 2000 से ज्यादा कारतूस लूटने की बात भी स्वीकार की है। नक्सलियों ने ये भी बताया है कि बीजापुर मुठभेड़ में उनके चार साथी मारे गए. प्रेस नोट नक्सलियों की दण्डकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी के प्रवक्ता विकल्प ने जारी किया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password