बिहार: थूक चाटने पर मजबूर किए जाने के बाद युवक ने आत्महत्या की

कैमूर, 29 दिसंबर (भाषा) बिहार के कैमूर जिले में पंचायत द्वारा कथित तौर पर अपना ही थूक चाटने पर मजबूर किए जाने के बाद युवक ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

युवक पर एक लड़की को परेशान करने का आरोप लगा था, जिससे वह कथित तौर पर प्रेम करता था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

कैमूर जिले के पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद ने संवाददाताओं को बताया कि सोमवार रात को शिवशंकर गुप्ता (22) का शव उसके घर की छत से लटकता पाया गया। यह घटना चैनपुर पुलिस थानांतर्गत क्षेत्र की है।

मृतक के पिता द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के मुताबिक, शनिवार-रविवार की मध्यरात्रि को उस समय यह मामला शुरू हुआ, जब गुप्ता पास ही रहने वाली लड़की के घर अपना मोबाइल फोन वापस मांगने गया।

शिकायतकर्ता का दावा है कि लड़की गुप्ता के आने की जानकारी मिलने पर फरार हो गई और उसके परिवार वालों ने युवक के साथ मारपीट की और उस पर लड़की का उत्पीड़न करने के मकसद से आने का आरोप लगाया।

यह मामला दो अलग-अलग जातियों के लोगों से संबंधित होने के चलते इलाके में तनाव हो गया, जिसके बाद फैसले के लिए पंचायत बुलाई गई।

पंचायत ने कथित तौर पर युवक को दोषी ठहराते हुए उसे सजा के तौर पर जमीन पर थूकने और फिर उसे चाटने का आदेश दिया।

प्राथमिकी के हवाले से अधीक्षक ने बताया कि इस अपमान के बाद युवक परिवार के सदस्यों के साथ घर वापस आ गया और बाद में सोमवार रात को अपना कमरा बंद करके आत्महत्या कर ली।

उन्होंने बताया कि मृतक के पिता ने लड़की के परिवार वालों और पंचायत के सदस्यों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

अधिकारी ने बताया कि फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है और मामले की जांच की जा रही है।

भाषा शफीक माधव

माधव

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password