Bihar IAS officer Statement: ये क्या बोल गई स्कूली छात्रा से आईएएस ? राष्ट्रीय महिला आयोग ने 7 दिन में मांगा जवाब

Bihar IAS officer Statement: ये क्या बोल गई स्कूली छात्रा से आईएएस ? राष्ट्रीय महिला आयोग ने 7 दिन में मांगा जवाब

Bihar IAS officer Statement: सरकारी स्कूल के छात्र-छात्राएं जहां पर कई जरूरतों के लिए सरकार के अधिकारियों की उम्मीद लगाते है वहीं पर अजीबोगरीब बयान मिलने से खुद को ठगा भी पाते है। हाल ही में पटना में आईएएस अधिकारी हरजोत कौर भामरा का बयान चर्चा में आया है। जिसमें उन्होने स्कूली छात्रा से पूछा कि क्या वह “कंडोम भी चाहती हैं”

सैनिटरी नैपकिन की जगह कह दी ये बात

दरअसल ये मामला राजधानी पटना का है जहां पर बिहार महिला बाल विकास निगम की एमडी एक सरकारी स्कूल कार्यशाला के लिए पहुंची थी। उस दौरान एक स्कूली छात्रा ने आईएएस हरजोत कौर (IAS Harjot Kaur Bhamra) से एक साधारण सा सवाल किया। जिसमें कहा कि, “आज आप कह रही हो कि सरकार सैनिटरी नैपकिन दे, फिर कल आप कहेंगी कि सरकार जींस भी दे सकती है और उसके बाद कुछ सुंदर जूते क्यों नहीं दे सकती?” आईएएस अधिकारी हरजोत कौर ने आगे कहा, “आप अंततः उम्मीद करोगी कि सरकार आपको परिवार नियोजन के तरीके, कंडोम भी देगी। “आपको सरकार से कुछ भी लेने की ज़रूरत क्यों है? यह सोचने का तरीका गलत है. आपलोग खुद से कुछ करने का सोचो, खुद से कुछ पैसे कमाने का तरीका सीखो, स्वावलंबी बनो।

 

बयान पर आयोग का संज्ञान

आपको बताते चले कि, इस मामले के सामने आने के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने इन टिप्पणी के लिए लिखित स्पष्टीकरण मांगा है. इसके लिए आईएएस अधिकारी को सात दिनों के भीतर जवाब देना होगा। यहां पर सरकारी स्कूलों की छात्रा ने यह भी कहा था कि, उसके स्कूल में लड़कियों का शौचालय टूटा हुआ है और लड़के अक्सर घुस जाते हैं तो अधिकारी ने जवाब दिया, “मुझे बताओ, क्या आपके घर में अलग शौचालय हैं? अगर आप अलग-अलग जगहों पर बहुत सी चीजें मांगते रहेंगे तो यह कैसे काम करेगा?”

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password