औरंगजेब की औलादें कहां से पैदा हुई,

Maharashtra: ‘औरंगजेब की औलादें कहां से पैदा हुई’, कोल्हापुर में भारा विरोध प्रदर्शन के बीच डिप्टी सीएम फडणवीस का बड़ा बयान

Deputy CM Fadnavis
Share This

Maharashtra: महाराष्ट्र के कोल्हापुर में बुधवार सुबह बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन देखा गया। दक्षिणपंथी संगठनों के लोग सुबह करीब 10 बजे शिवाजी महाराज चौक पर इकट्ठा हुए और मुगल बादशाह औरंगजेब का महिमामंडन करने वाले दो आरोपियों के खिलाफ नारे लगाने लगे। विरोध प्रदर्शन के बीच महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस का बड़ा बयान सामने आया है।

यह भी पढ़ें… WTC Final 2023: खिताबी मुकाबले में ब्लैक पट्टी बांधे खेल रहे खिलाड़ी, जानिए वजह

औरंगजेब की औलादें पैदा हुई

डिप्टी सीएम फडणवीस ने बुधवार, 7 जून को कहा, “महाराष्ट्र में अचानक कुछ जिलों में औरंगजेब की औलादें पैदा हुई हैं।” इसके अलावा उन्होने कहा कि सवाल यह है कि औरंगजेब के बच्चे अचानक कहां से आ गए, कहां पैदा हुए और इसके पीछे कौन है?

सख्त कार्रवाई की जाएगी

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार, 7 जून को कहा कि राज्य में जो भी कानून को अपने हाथ में लेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि स्थिति अब नियंत्रण में है।

यह भी पढ़ें… Snake: बारिश में जरूर लगाएं, सांप को घर से दूर भगाने वाले ये पौधे, उपाय

प्रदर्शनकारियों ने  शिवाजी महाराज चौक पर इकट्ठा होकर औरंगजेब का महिमामंडन करने वाले दो आरोपियों के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। एक प्रदर्शनकारी ने कहा, “हम अपनी मराठा भूमि पर मुगल नेताओं के महिमामंडन को बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम हिन्दू समाज की रक्षा के लिए तलवारें उठाने को तैयार हैं। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। “

वीडियो वायरल होने के बाद अब तक 4 गिरफ्तारी

आपको बता दें कि रविवार, 4 जून को सुबह 9 बजे फकीरवाड़ा इलाके में आयोजित एक जुलूस के दौरान चार लोगों ने मुगल बादशाह औरंगजेब के पोस्टर लिए हुए थे। वीडियो वायरल होने के बाद मामला दर्ज किया गया था। वहीं अब तक औरंगजेब के पोस्टर ले जाने के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें… MP Election 2023: विधानसभा चुनाव के पहले BJP की बड़ी बैठक, 10 घंटे तक चुनावी मंथन

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password