Fire in Factory: केमिकल फैक्ट्री में आग लगने के बाद बड़ा धमाका, एयरपोर्ट का टर्मिनल कराया गया खाली

बैंकॉक। (एपी) बैंकॉक के बाहरी इलाके में सोमवार को तड़के एक कारखाने में हुए भीषण विस्फोट से थाईलैंड की राजधानी स्थित हवाईअड्डे के एक टर्मिनल पर अफरा-तफरी मच गई। हादसे में करीब 11 लोग घायल हो गए और एहतियाती तौर पर उस क्षेत्र से लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। बैंकॉक के दक्षिण-पूर्वी इलाके में सुवर्णभूमि हवाईअड्डे के पास तड़के करीब तीन बजे ‘फोम एवं प्लास्टिक पैलेट’ का निर्माण करने वाले कारखाने में आग लग गई थी, जिसके बाद विस्फोट हुआ।

तस्वीरों और वीडियो में देखा जा सकता है कि घरों की खिड़कियां और कांच टूट गए हैं तथा सड़कों पर मलबा बिखरा है। अधिकारियों ने कई हजार लीटर रसायन के लीक होने के कारण और विस्फोट होने की आशंका के चलते आसपास करीब पांच किलोमीटर तक के इलाकों से लोगों को हटाने का आदेश दिया है। इन सभी लोगों को एक स्कूल और एक सरकारी कार्यालय में ठहराया गया है। अधिकारियों ने बताया कि अभी तक हादसे में 11 लोगों के घायल होने की खबर है, जिनमें से एक की हालत गंभीर है। सभी का नजदीक ही एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

हादसे के कई घंटे बाद दमकल विभाग ने आग पर नियंत्रण पा लिया है, लेकिन उसे बुझाने की कोशिश जारी है। बैंग फ़ली इलाके में आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। कम्पनी से सम्पर्क करने पर किसी ने फोन नहीं उठाया। स्थानीय मीडिया ने बताया कि शुरुआती विस्फोट ने सुवर्णभूमि में टर्मिनल भवन को हिलाकर रख दिया, जिससे बैंकॉक के मुख्य अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर ‘अलर्ट’ घोषित किया गया। हवाईअड्डा अधिकारियों ने बताया कि कोई उड़ान सेवा रद्द नहीं की गई। हालांकि इस संबंध में कोई विस्तृत जानकारी उन्होंने नहीं दी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password