Gina Raimondo Commerce Secretary: बाइडन ने रोड आइलैंड की गवर्नर रायमोंडो को वाणिज्य मंत्री नामित किया

Gina Raimondo Commerce Secretary

Image Source: GinaRaimondo Twitter

वाशिंगटन, आठ जनवरी (एपी) अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने रोड आइलैंड की गवर्नर जीना रायमोंडो (Gina Raimondo) को वाणिज्य मंत्रालय (Commerce Ministry) का नेतृत्व करने के लिए चुना है जो व्यापार नीति तय करने में उनकी मदद करेंगी और घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अमेरिका के विकास के लिए अवसरों को प्रोत्साहित करेंगी।

रायमोंडों बड़ी निवेशक रह चुकी हैं। गवर्नर पद पर यह उनका दूसरा कार्यकाल है। इससे पहले वह राज्य के राजकोष मंत्री की जिम्मेदारी भी निभा चुकी हैं। अब तक उनको बाइडन प्रशासन (Biden administration) में स्वास्थ्य मंत्रालय की जिम्मेदारी देने के कयास लगाए जा रहे थे।

रायमोंडो ने पिछले महीने कहा था कि वह रोड आइलैंड में ही रहेंगी और कोरोना वायरस (Coronavirus) की महामारी से निपटने पर ध्यान केंद्रित रखना जारी रखेंगी।

बाइडन ने बृहस्पतिवार को रायामोंडो को यह जिम्मेदारी देने की घोषणा की। उन्होंने यह कदम मीडिया में रायमोंडो के चुनाव की जानकारी लीक होने के बाद उठाया। रायमोंडो की नियुक्ति की पुष्टि सीनेट द्वारा किए जाने की जरूरत होगी।

बाइडन ने श्रम मंत्रालय के लिए बोस्टन के महापौर मार्टी वाल्श और लघु कारोबार प्रशासन के लिए कैलिफोर्निया की अधिकारी इसाबेल गुजमैन को भी नामित करने की घोषणा की।

एपी धीरज शाहिद

शाहिद

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password