Bhopal: बर्तन और ढोलक बजाकर रहवासियों ने मांगी मूलभूत सुविधाएं -

Bhopal: बर्तन और ढोलक बजाकर रहवासियों ने मांगी मूलभूत सुविधाएं

भोपाल। दानिश नगर कॉलोनी को नगर निगम में हस्तांतरण कराने के लिए यहां के रहवासियों ने 5 सितंबर 2021 को कॉलोनी की अव्यवस्थाओं से त्रस्त होकर गड्ढों वाली टूटी सड़कों पर catwalk कर शासन और प्रशासन का ध्यानाकर्षण करने के लिए प्रदर्शन किया था। प्रशासन ने 7 सितंबर 21 सोमवार को कॉलोनी में थोड़े से हिस्से में गिट्टी डाल कर मानों जैसे लीपापोती की इतिश्री कर दी हो। कॉलोनी की समस्या को लेकर बुधवार को सभी रहवासियों ने पुनः शासन का ध्यान आकर्षित करने के लिए संघर्ष वाली सड़क पर अग्निहोत्री वाले तिराहे पर एकत्रित हुए और घरेलु बर्तन, वाद्य यंत्रों, मंजीरो, ढोलक, आदि के साथ बजाते हुए मूलभूत सुविधाएं और हस्तांतरण मांग पत्र भगवान श्री गणेश जी के चरणों में अर्पण किया।

NO VOTE, NO TAX मुहिम चलाएंगे
रहवासियों ने प्रार्थना कि स्वतंत्र भारत की भ्रष्टाचार में लिप्त व्यवस्था एवं परतंत्र कॉलोनी से हमें मुक्त कराएं। रहवासियों ने मंदिर के प्रांगण में खड़े हो शंख नाद भी किया और बिगुल भी बजाकर शासन व प्रशासन को सचेत किया। इस दौरान हवासियों ने कहा कि यदि हमारी कॉलोनी को नगर निगम में हस्तांतरित कर मूलभूत सुविधाएं प्रदान नहीं की गई तो हम सभी NO VOTE NO TAX मुहिम चलाएंगे।

सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास
महिलाओं ने पुनः शासन को जागृत करने के लिए गांधी जी व प्रधान मंत्री मोदी जी के पद चिन्हों पर चलते हुए व अनुशरण करते हुए दानिश नगर कॉलोनी से चलते हुए गणेश मंदिर साधना enclave तक पद यात्रा की और मार्ग में अपने बर्तनों व वाद्य यंत्रों को बजाया डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से शासन प्रशासन व जनप्रतिनिधियों तक पहुंचाएंगे l मंदिर में खड़े होकर सभी ने शपथ ली, शंख और बिगुल बजाये कि जब तक समस्या का समाधान नहीं होगा तब तक हम सभी साथ मिलकर प्रयास करेंगे l हमें पूर्ण विश्वास है कि संघर्ष से हमारी कॉलोनी का विकास होगा, यही हमारे प्रधानमंत्री का नारा भी है, सबका साथ, सबका विकास सबका विश्वास, सबका प्रयास l

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password