West Bengal School : प्रदेश में दोबारा शुरू होगें सरकारी स्कूल ! राज्य सरकार ने की बड़ी तैयारी

West Bengal School : प्रदेश में दोबारा शुरू होगें सरकारी स्कूल ! राज्य सरकार ने की बड़ी तैयारी

कोलकाता ।  West Bengal School  पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ने मंगलवार को विधानसभा में कहा कि राज्य सरकार बंद हो चुके सरकारी स्कूलों को दोबारा शुरू करने के प्रयास करेगी।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक विश्वनाथ करक के एक सवाल का जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि उन स्कूलों के बंद होने से पहले के शिक्षक-छात्र अनुपात और उन क्षेत्रों के जनसंख्या घनत्व (जहां वे स्थित थे) के आधार पर कुछ दिशानिर्देश तैयार किए जाएंगे। इसके बाद, मंत्री ने विधानसभा परिसर में अपने कक्ष में पत्रकारों से कहा कि स्कूल शिक्षा विभाग हर एक जिले में अधिकारियों से अपने इलाके में उन स्कूलों की गिनती करने को कहेगा, जो छात्रों की कमी के कारण बंद कर दिए गए।

उन्होंने कहा, ‘‘ ऐसे स्कूलों की संख्या पता चलने पर, हम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को इसकी जानकारी देंगे और फिर सरकार इन स्कूलों को फिर से शुरू करने के लिए कदम उठाएगी।’’ बसु ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि कई इलाकों में लोग अंग्रेजी माध्यम स्कूल में अपने बच्चों का प्रवेश कराने को अधिक उत्सुक दिखे हैं। बसु ने कहा, ‘‘ जब तक हम यह मानसिकता नहीं बदलेंगे, तब तक बंगाली माध्यम स्कूलों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।’’

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password