Bed Tea है बहुत नुकसानदायक, सीने में जलन सहित हो सकती है ये समस्याएं

Harmful Effects Of Tea: क्या आपको भी सुबह-सुबह बेड टी पीने की आदत है या फिर आप भी ब्रश करने के तुरंत बाद चाय या कॉफी पीना पसंद करते हैं। तो आपको बता दें की ये आदत आपके लिए नुकसानदेय हो सकती है। क्योंकि चाय और कॉफी में कैफीन होता है और खाली पेट इसे पीने से शरीर के लिए हानिकारक होता है। आइए जानते हैं इन नुकसान के बारे में…

सिर चकराने और जी मचलने की होती है समस्या

वैसे तो चाय और कॉफी में कैफीन होता है जो कि बॉडी को इंस्टेंट एनर्जी देता है। इसलिए लोग सुबह चाय-कॉफी पीते हैं। लेकिन आपको बता दें की खाली पेट कैफीन का सेवन करने से शरीर को नुकसान ज्यादा होता है और फायदा कम होता है। इसे जी मचलाने और सिर चकराने जैसी समस्या हो सकती है।

अपच, पेट और सीने में जलन की समस्याएं

अगर आप सुबह खाली पेट चाय या कॉफी पीते हैं तो आपको पेट में एसिड अधिक होने लगता है। वहीं एसिड के कारण पेट के अंद टीशू की एक परत होती है उसे नुकसान पहुंचने लगता है। इसी वजह से शरीर में अपच, पेट और सीने में जलन जैसी दिक्कतें होती हैं।

कब्ज की होने लगती है समस्या

खाली पेट चाय या कॉफी पीने से कब्ज की समस्या होने लगती है, जो बड़ी आसानी से ठीक नहीं होती। ऐसे में अगर आप सुबह खाली पेट चाय या कॉफी को अवॉइड करें।

चाय और कॉफी के होते हैं बहुत नुकसान

यह दोनों ही चीजें पीने के कुछ फायदे हैं। चाय में हार्ट को स्वास्थ्य रखता है, बैड कोलेस्ट्रॉल को कम करता और ब्लड प्रेशर व शुगर लेवल को कम करने में सहायता करता है। वहीं कॉफी वजन कम करने में मदद करती है और कई बीमारियों के खतरे को कम करती है। कई फायदों के बावजूद अगर आप खाली पेट इन चीजों का सेवन करते हैं तो सावधान हो जाएं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password