श्रीनगर मुठभेड़ में लश्कर का टॉप पाकिस्तानी कमांडर सहित एक और आतंकी ढेर

Jammu Kashmir encounter, श्रीनगर मुठभेड़  (Shrinagar encounter) में सुरक्षाबलों ने सोमवार को दो और आतंकवादियों को ढेर कर दिया। इनमें लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर सैफुल्लाह दनयाली (Lashkar-e-Taiba commander Saifullah Danyali) भी मार गिराया गया जो पाकिस्तान का रहने वाला है। वहीं मुठभेड़ में मारा गया दूसरा आतंकी इरशाद पुलवामा का ही रहवासी था।

सर्चिंग अभियान के दौरान मुठभेड़

सोमवार को श्रीनगर के ओल्ड बरजुल्ला इलाके में आतंकी और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें दोनों आतंकवादी मारे गए। जानकारी के अनुसार सुरक्षा बलों ने क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सोमवार तड़के शहर के ओल्ड बरजुल्ला इलाके में घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू कर दिया। सुबह करीब पौने आठ बजे जब तलाशी अभियान चल रहा था तभी आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

पांच दिन में चलाए गए 4 ऑपरेशन

इसके जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों की ओर से मुठभेड़ शुरू हुई। इसी में दोनों आतंकी मारे गए। इसके बाद डीजीपी ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि, पिछले पांच दिन में आतंकवादियों के खिलाफ 4 ऑपरेशन चलाए गए, जिनमें 10 आतंकवादी मारे गए और डोडा में एक आतंकवादी ने आत्मसमर्पण किया है। आतंकी से पूछताछ चल रही है।

इस साल  180 आतंकवादी हुए ढेर

डीजीपी ने आगे कहा कि, इस साल 75 सफल ऑपरेशन में 180 आतंकवादी मार गिराए गए हैं। इसके अलावा 138 आतंकवादी और उनके सहयोगी पकड़ाए हैं। उन्होंने कहा कि इस साल ऑपरेशनों की सफलता ने नया रिकॉर्ड बना दिया है। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से एक तरफ राज्य में आतंकवादी संगठनों में भर्तियों में कमी आई है तो दूसरी तरफ सेना ने सीमा पार से होने वाले घुसपैठ पर काफी हद तक लगाम लगा दिया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password