Bageshwar Dham : बागेश्वर धाम में घर बैठे लगवाएं अर्जी, जानिए कैसे लगाना है

Bageshwar Dham : बागेश्वर धाम में घर बैठे लगवाएं अर्जी, जानिए कैसे लगाना है

Bageshwar Dham : बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले का वह पवित्र धाम जहां पर आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री लोगो की अर्जी (Bageshwar Dham) को सुनकर उनके जीवन की समस्या को समाप्त कर देते है। लेकिन बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) में बढ़ती भीड़ को देखते हुए लोग जाने से कतरा रहे है। ऐसे में आपके मन में एक सवाल जरूर उठता होगा की घर बैठे हम कैसे अपनी अर्जी लगाएं। तो आइए हम आपको बताते है कि आप बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) में घर बैठे कैसे अर्जी लगा सकते है।

बागेश्वर (Bageshwar Dham) की अर्जी लगवाने का यह उपाय स्वयं आचार्य धीरेंद्र कृष्ण जी ने स्वयं बताया है। की आप घर बैठे अपनी अर्जी कैसे लगवा सकते है। बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) में अर्जी लगाने के लिए सबसे पहले आपको धाम से टोकन लेना होगा जिसके लिए आपको बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) जाना होगा। बागेश्वर धाम में टोकन एक महीने में किसी एक विशेष तारीख को दिया जाता है। जिसमें महीने भर की टोकन वितरित किए जाते है। उस दिन आपको सबसे पहले बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) पहुंच होगा। बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) में पहुंचने के बाद आपको सबसे पहले लाल वस्त्र तथा नारियल को लेकर अर्जी को बांध देना है। इसके बाद आपको टोकन ले लेना है।

कैसे लगाए बागेश्वर धाम में अर्जी

बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) में टोकन लेने के बाद आपको मोबाइल फोन द्वारा महाराज के सेवक बता देंगे की किस दिन आपकी अर्जी लगना है। उस दिन आपकी अर्जी लग जाएगी। लेकिन यदि उस दिन ज्यादा टोकन की वजह से आपकी अर्जी नहीं लग पाती तो तो आप अपने घर से कैसे अर्जी लगवा सकते है। इसके लिए सिर्फ मंगलवार को आपको अपने घर पर लाल वस्त्र में नारियल को बांधकर अर्जी (Bageshwar Dham) को अपने पूजा स्थल पर रख देना है। “ॐ बगेश्वराय नमः” की एक एक माला करें यदि बागेश्वर बाला (Bageshwar Dham) जी कृपा हुई तो आपकी अर्जी स्वीकार ली जाएगी।

कैसे पता करें की अर्जी स्वीकार हुई ?

यदि आप अपने घर पर अर्जी लगाकर 04 दिन तक ग्रहत्थ जीवन व्यतीत करते है और “ॐ बगेश्वराय नमः” माला करते है तो अर्जी स्वीकारने पर परिवार के किसी भी सदस्य को लगातार 2 दिनों तक सपने में बंदर दिखाई लेगे। यह बाला जी का सक्षत्त प्रमाण है। यदि आपको बंदर दिखाई नही देते है तो इसका मतलब आपकी अर्जी (Bageshwar Dham) अभी स्वीकार नही हुई है। जब आपकी अर्जी लग जाए तो आप जब भी भविष्य में बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) आएं तो आप उस अर्जी को धाम में जाकर बांध दे। यदि ऐसा नहीं कर सकते है तो अपने घर पर ही सुरक्षित जगह पर रख ले।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password