Baba Ramdev Coronil: बाबा रामदेव ने फिर लॉन्च की कोरोना की दवाई, नाम रखा कोरोनिल

नई दिल्ली। पतंजलि के ब्रांड एंबेसडर और योगगुरु बाबा रामदेव ने एक बार फिर कोरोना की दवाई लॉन्च की है। इसका नाम भी कोरोनिल रखा गया है। बता दें कि इससे पहले भी बाबा रामदेव ने कोरोनिल नाम से दवा लॉन्च की थी। हालांकि उस समय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस पर रोक लगा दी थी। रामदेव की कंपनी पतंजलि ने दावा किया है कि यह कोरोनिल टेबलेट अब लोगों को कोरोना संक्रमण से दूर रखेगी और इसी से लोगों का इलाज किया जाएगा। रामदेव ने कहा कि यह दवा वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन द्वारा प्रमाणित की गई है।

रिसर्च पेपर भी किया जारी
बता दें कि पतंजलि इसको लेकर रिसर्च पेपर भी जारी किए हैं। जानाकारी के मुताबिक इस दवा को 100 से ज्यादा वैज्ञानिकों इसे तैयार किया है। पतंजलि का कहना है कि इस टेबलेट से न केवल कोरोना का इलाज होगा बल्कि इम्युनिटी भी मजबूत होगी। कोरोनिल लॉन्चिंग के मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी मौजूद रहे। इस मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि इस टेबलेट की मदद से दुनिया के 150 देशों में कोरोना के इलाज में मदद मिलेगी।

कोरोनिल के जरिए पहले भी पतंजलि ने लोगों को बचाने का प्रयास किया था। हालांकि उस समय लोगों ने मेरी बात नहीं मानी। रामदेव ने कहा कि पिछली बार हमारा मजाक बनाया गया था। लोगों को लगता है कि रिसर्च का काम केवल विदेशों में हो सकता है। अब इस कोरोनिल पर कोई सवाल खड़े नहीं करेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password