Auto-Rikshaw Fare Hike: इधर सीएनजी ने बढ़ाए दाम तो क्या अब महंगा हो जाएगा ऑटो-रिक्शा का सफर

Auto-Rikshaw Fare Hike: इधर सीएनजी ने बढ़ाए दाम तो क्या अब महंगा हो जाएगा ऑटो-रिक्शा का सफर, जानें ये खास रिपोर्ट

नई दिल्ली। Auto-Rikshaw Fare Hike दिल्ली में ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों के किराए में संशोधन करने के लिए बनी दिल्ली सरकार की एक समिति राष्ट्रीय राजधानी में सीएनजी की कीमतों में वृद्धि के संबंध में किराए में आनुपातिक वृद्धि की सिफारिश कर सकती है। सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

कुछ ऑटो और टैक्सी यूनियनों ने किराए में संभावित वृद्धि पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि यह कैब सेवा कंपनियों के साथ उनकी प्रतिस्पर्धा को और बढ़ाएगा जो रियायती दरों पर सवारी की पेशकश करते हैं और उन्होंने समिति के साथ अपनी चिंताओं को भी साझा किया। ईंधन की बढ़ती कीमतों के बीच, दिल्ली सरकार ने पिछले महीने यहां ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों के किराया संशोधन के लिए एक समिति का गठन किया था। समिति इस सप्ताह के अंत तक अपनी रिपोर्ट को अंतिम रूप दे सकती है।

एक सूत्र ने बताया, ‘‘पिछले 15 दिनों से अधिकारी दिल्ली में ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों में घूम रहे हैं ताकि चालकों की मांगों और किराया संशोधन कवायद से उनकी अपेक्षाओं को जान सकें।’’ सूत्र ने कहा, ‘‘किराया संशोधन पर उनकी (चालकों की) प्रतिक्रिया हासिल करने के लिए ऐसा किया जा रहा है क्योंकि वे प्रमुख हितधारक हैं।’’ रिपोर्ट जमा करने की समय सीमा इस सप्ताह समाप्त होने वाली है। सूत्र ने कहा कि समिति को जल्द ही अपनी रिपोर्ट को अंतिम रूप देना है।

किराया संशोधन समिति की अध्यक्षता विशेष आयुक्त (राज्य परिवहन प्राधिकरण) कर रहे हैं। समिति के अन्य सदस्यों में उपायुक्त और उप लेखा नियंत्रक, दो नामित जिला परिवहन अधिकारी और एक तकनीकी विशेषज्ञ शामिल हैं। समिति में नागरिक संस्था के सदस्य भी शामिल हैं जिनमें रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए), यात्रियों और छात्रों के प्रतिनिधि शामिल हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password