Australian Open: दर्शकों के बिना खेला जाएगा ऑस्ट्रेलियन ओपन, मेलबर्न में लगाया गया लॉकडाउन

मेलबर्न। (एपी) पृथकवास होटल में कोरोना संक्रमण का मामला आने के बाद विक्टोरिया प्रदेश सरकार ने कल से लॉकडाउन लागू करने का ऐलान किया हालांकि अगले पांच दिन आस्ट्रेलियाई ओपन को दर्शकों के बिना जारी रखने की अनुमति दे दी है । (Australian Open) विक्टोरिया के प्रधानमंत्री डेनियल एंड्रयूज ने शुक्रवार को प्रदेश भर में पांच दिन के लॉकडाउन की घोषणा की ।

इसके तहत लोग जरूरी सामान खरीदने, सेवा कार्य या काम के अलावा बाहर नहीं निकल सकेंगे । उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलियाई ओपन जारी रह सकता है क्योंकि ये लोग अपने कार्यस्थल पर हैं । उन्होंने कहा ,‘‘ इसके लिये स्टाफ न्यूनतम रखा जाये । आस्ट्रेलियाई ओपन होगा लेकिन दर्शक मौजूद नहीं रहेंगे ।’ स्कूल और यूनिवर्सिटी (school and university) सोमवार से बुधवार तक बंद रहेंगें ।

इसके अलावा शादी या धार्मिक आयोजन के लिये लोगों के जुटने पर प्रतिबंध रहेगा। (Australian Open) लॉकडाउन की घोषणा से पहले मेलबर्न पार्क में आये दर्शकों को प्रवेश द्वार पर ही सामाजिक दूरी बनाये रखने, सैनिटाइजर के इस्तेमाल और नाक के ऊपर तक मास्क लगाने की हिदायत दी गई। आस्ट्रेलियाई ओपन आठ से 21 फरवरी तक चलेगा । इससे पहले यहां पहुंचाने वाली चार्टर्ड फ्लाइट में कोरोना के मामले पाये जाने के बाद खिलाड़ियों को 14 दिन कड़े पृथकवास में रहना पड़ा था ।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password