Attention Facebook Users : तुरंत करें ये काम नहीं तो बंद हो जाएगा आपका फेसबुक अकाउंट

आज के डिजिटल दुनिया में सभी एक दूसरे से सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से कनेक्टेड रहते हैं लेकिन फेसबुक में कई लोग लॉगइन नहीं कर पा रहे हैं। बहुत
लोग फेसबुक में कंप्लेन कर रहे हैं कि वह लॉगइन नहीं कर पा रहे हैं। इसपर फेसबुक की ओर से इन यूजर्स को कहा गया है जब तक आप फेसबुक प्रोटेक्ट चालू नहीं करते हैं तब तक अपने अकाउंट को एक्सेस नहीं कर पाएंगे।

क्या है फेसबुक प्रोटेक्ट 

फेसबुक प्रोटेक्ट फेसबुक का नया सिक्योरिटी फीचर है। फेसबुक के अनुसार यह एक सिक्योरिटी प्रोग्राम है जो फेसबुक यूजर्स के अकाउंट को सिक्योर रखता है। फेसबुक प्रोटेक्ट को कंपनी ने पिछले साल सितंबर में ग्लोबली रोल-आउट किया था। ये फीचर खास तौर पर उन लोगों के लिए आया था जो हैकर्स का निशाना बंन सकते हैं। फेसबुक इसे चालू करने के लिए यूजर्स को मेंल भी कर रहा है जो ज्यादातर यूजर्स के पास स्पैम फोल्डर में पहुंच रहा जिसे यूजर्स स्पैम समझ कर ये सिक्योरिटी फीचर चालू नहीं कर रहे हैं जिससे उन्हें परेशानी का सामना करना पर रहा है।

कैसे चालू करे फेसबुक प्रोटेक्ट 

  • अगर अभी तक आपने फेसबुक प्रोटेक्ट को चालू नहीं किया है और आप इस तरह के किसी भी समस्या से बचना चाहते हैं तो इसे इस तरह के चालू कर सकते हैं।
  • सबसे पहले आपको फेसबुक में लॉगइन कर लेना है।
  • लॉगइन कर लेने के बाद आपको फेसबुक की सेटिंग में जाना है।
  • यहां आने के बाद आपको वहां सुरक्षा और लॉगिन (Security and Login) का ऑप्शन मिलेगा।
  • इस ऑप्शन में जाने के बाद आपको वहां पर फेसबुक प्रोटेक्ट मिल जाएगा।
  • फेसबुक प्रोटेक्ट में क्लिक करने पर वहां पर स्टेप्स आते जाएंगे जहां पर स्टेप्स को फॉलो करके चालू कर सकते हैं।
Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password