चेन्नईयिन से ड्रा खेलकर शीर्ष पर पहुंचा एटीके मोहन बागान -

चेन्नईयिन से ड्रा खेलकर शीर्ष पर पहुंचा एटीके मोहन बागान

बामबोलिम, 29 दिसंबर (भाषा) एटीके मोहन बागान (एटीकेएमबी) ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में मंगलवार को चेन्नईयिन एफसी के साथ गोलरहित ड्रा खेलकर अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया।

एटीकेएमबी का यह आठवां मैच था। उसके अब तक पांच जीत, दो ड्रा और एक हार के साथ कुल 17 अंक हैं। वह अब मुम्बई सिटी एफसी (16 अंक) से आगे निकल गया है जो अब तक बेहतर गोल अंतर के कारण पहले स्थान पर था। दूसरी तरफ दो बार का चैम्पियन चेन्नई आठ मुकाबलों से 10 अंक लेकर सातवें स्थान पर है।

पहले हाफ में दोनों टीमों के बीच अच्छा मुकाबला हुआ। चेन्नई ने पांचवें मिनट में ही एक जोरदार हमला बोला लेकिन एटीकेएमबी के गोलकीपर अरिंदम भट्टाचार्य सावधान थे। अरिंदम ने रफाएल क्रिवेलारो के प्रयास को नाकाम कर दिया। हालांकि इसके तीन मिनट बाद चेन्नई ने एक बार फिर हमला बोला। इस हमले के केंद्र में एक बार क्रिवेलारो और लालियानजुआला चांग्ते थे। क्रिवेलारो के पास पर हालांकि चांग्ते सही निशाना नहीं लगा सके।

एटीकेएमबी ने 11वें मिनट में हमला किया। इदु गार्सिया ने अच्छी फ्री किक ली, जिसे लपकने के लिए राय कृष्णा तैयार खड़े थे लेकिन एली साबिया ने हेडर के जरिए उसे दिशाहीन कर दिया। इसके बाद अगले कुछ मिनट तक दोनों टीमों के बीच गेंद पर कब्जा बनाए रखने के लिए अच्छा संघर्ष चला लेकिन इस दौरान बड़ा मौका कोई नहीं बन सका।

दूसरे हाफ की शुरुआत चेन्नई द्वारा किए गए एक जोरदार हमले के साथ हुई। 50वें मिनट में हुए इस हमले को एटीकेएमबी के गोलकीपर अरिंदम ने नाकाम कर दिया । अरिंदम ने 56वें मिनट में चेन्नई के एक और हमले को नाकाम किया। इसके बाद भी दोनों टीमों ने गोल करने के प्रयास किये लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली।

भाषा

पंत

पंत

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password