Arvind Kejriwal : आम आदमी पार्टी के प्रतिद्वंद्वी दल मुझे, भगवंत मान को निशाना बना रहें

Arvind Kejriwal : आम आदमी पार्टी के प्रतिद्वंद्वी दल मुझे, भगवंत मान को निशाना बना रहें

चंडीगढ़। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दावा किया कि पंजाब में आम आदमी पार्टी के प्रतिद्वंद्वी दल उन्हें और उनकी पार्टी से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान को निशाना बना रहे हैं। आप के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि उनकी पार्टी और उसके नेताओं की बस यही गलती है कि वे पंजाब में स्कूलों और अस्पतालों की हालत बेहतर करने, लोगों को नौकरियां देने और बेअदबी के मामलों में न्याय सुनिश्चित करने के बारे में बात करते हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर तंज करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आजकल उन्हें (चन्नी को) सपनों में भी वही(केजरीवाल) दिख रहे हैं और वह सो नहीं पा रहे हैं।

बल्कि पंजाब को हराना चाहते हैं

केजरीवाल ने अमृतसर में संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘पिछले कुछ दिनों में आपने यह जरूर देखा होगा कि सभी दल और उनके नेता मुझे और भगवंत मान को अपशब्द कह रहे हैं। कल, (केंद्रीय गृह मंत्री) अमित शाह (पंजाब में) आए और मुझे एवं आप को अपशब्द कहे।’’ दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘सुबह से लेकर देर शाम तक चन्नी ने मुझे और मान को अपशब्द कहे, लेकिन उन्होंने (शिअद प्रमुख) सुखबीर सिंह बादल का नाम नहीं लिया। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘सुखबीर सिंह बादल ने भी मुझे अपशब्द कहे, लेकिन चन्नी का नाम नहीं लिया। (कांग्रेस नेता) प्रियंका गांधी (जो रविवार को पंजाब आई थीं) ने भी मुझे अपशब्द कहे। ऐसा लगता है कि वे सभी मिल गये हैं और हमे निशाना बना रहे हैं। ’’ केजरीवाल ने कहा कि ये सभी प्रतिद्वंद्वी दल आप को नहीं, बल्कि पंजाब को हराना चाहते हैं।

आजकल चन्नी सो नहीं पा रहे हैं

उन्होंने कहा, ‘‘ये दल नहीं चाहते हैं कि आप सत्ता में आए। बल्कि वे चाहते हैं कि जिस तरह से उन्होंने पिछले 70 साल पंजाब को लूटा है, उसे जारी रखें। उन्हें डर है कि यदि आप सत्ता में आ गई तो उनकी लूट स्थायी रूप से बंद हो जाएगी।’’ उन्होंने पंजाब के लोगों से इन दलों को हराने और राज्य को बचाने की अपील की। उन्होंने कहा कि आप राज्य को एक ईमानदार सरकार देगी। उन्होंने चन्नी पर प्रहार करते हुए कहा, ‘‘आजकल चन्नी सो नहीं पा रहे हैं।

क्या कांग्रेस पंजाब को सुरक्षित रख सकती है ?

जब वह आंखें बंद करते हैं तो मैं भूत की तरह उनके सपनों में आता हूं और वह जाग जाते हैं। ’’केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में आप के सत्ता में आने के बाद राज्य में मादक पदार्थों का प्रवेश बंद हो जाएगा। उन्होंने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा, ‘‘एक बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि क्या कांग्रेस पंजाब को सुरक्षित रख सकती है। सुरक्षा चूक की घटना पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। लेकिन यह (कांग्रेस और भाजपा) दोनों ओर से हो रही है। ’’ पंजाब में 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव है। मतगणना 10 मार्च को होगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password