आरोग्य सेतु ऐप पर मिला ब्लू टिक फीचर, सिर्फ इन लोगों को आएगा नजर, जानें क्या होगा फायदा

Arogya Setu App: डिजिटल के इस दौर में ब्लू टिक का बहुत ज्यादा महत्व माना जाता है। कोई कंपनी ब्लू टिक देती है तो कोई गोल्डन टिक देती है। ट्विटर की पब्लिक ब्लू टिक (वेरिफिकेशन) हाल ही में शुरू हुई है। हालांकि इसका अपडेट अभी सभी लोगों को नहीं मिला है।

इस बात की जानकारी आरोग्य सेतु एप ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है कि अब भारत सरकार ने लोगों को आरोग्य सेतु एप पर ब्लू टिक देने का एलान किया है।

दरअसल, आरोग्य सेतु एप पर उन लोगों के अकाउंट के साथ ब्लू टिक मिलेगा, जिन्होंने वैक्सीन लगवा ली है। आरोग्य सेतु एप पर वैक्सीन लगवाने वालों को ब्लू टिक और ब्लू शील्ड मिलेगा। इससे फायदे वाली बात यह रहेगी कि सर्टिफिकेट के बिना उन लोगों को पहचान आरोग्य सेतु एप से ही हो जाएगी कि इन्होंने वैक्सीन लगवा ली है।

क्या कहा आरोग्य सेतु ने ट्वीट करके

‘आरोग्य सेतु ने ट्वीट करके कहा है कि अब आपका वैक्सीनेशन स्टेटस एप में ही दिखेगा। वैक्सीन लें और ब्लू शील्ड के साथ ब्लू टिक भी पाएं। आरोग्य सेतु एप की होम स्क्रीन पर Your Status टैब में आपको डबल ब्लू टिक और ब्लू शील्ड देखने को मिलेगा। ब्लू टिक और ब्लू शील्ड आपको तभी दिखेगा जब आपने वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली हो।’

कैसे करें रजिस्ट्रेशन:

– सबसे पहले Aarogya Setu ऐप ओपन करें।
– फिर वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें।
– इसके बाद यूजर को अपना फोन नंबर दर्ज करना है, जिस पर ओटीपी आएगा।
– इस ओटीपी को दर्ज करना होगा।
– फिर आपसे पर्सनल जानकारी जैसे फोटो पहचान, नाम, लिंग समेत अन्य डिटेल मांगी जाएगी। – रजिस्ट्रेशन के बाद वैक्सीन सेंटर सर्च करना होगा, जिसे पिन कोड और जिला सेलेक्ट करने सर्च किया जा सकेगा।
– इसके बाद आपको वैक्सीनेशन का स्लॉट मिल जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password