Apple iPhone 14: अब भारत में ही बनेगा ऐपल का सबसे नया फोन ! दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन बाजार

Apple iPhone 14: अब भारत में ही बनेगा ऐपल का सबसे नया फोन ! दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन बाजार

नई दिल्ली।  Apple iPhone 14 ऐपल का सबसे नया फोन ‘आईफोन-14’ अब भारत में बनाया जाएगा। कंपनी चीन के बाद दुनिया के दूसरे सबसे बड़े स्मार्टफोन बाजार में विनिर्माण के लिए बड़ा दांव लगा रही है। ऐपल ने भारत में 2017 में आईफोन एसई के साथ विनिर्माण शुरू किया था।

आज कंपनी देश में अपने कुछ सबसे उन्नत आईफोन बनाती है, जिनमें आईफोन एसई, आईफोन 12, आईफोन 13 और अब आईफोन 14 शामिल हैं। ऐपल ने इस महीने की शुरुआत में अपनी नयी आईफोन श्रृंखला – आईफोन 14 मॉडल का अनावरण किया था। इसकी विशेषताओं में एक बेहतर कैमरा, शक्तिशाली सेंसर और उपग्रह संदेश सुविधा शामिल हैं। इसके चार मॉडल हैं- आईफोन 14, प्लस, प्रो और प्रोमैक्स। सूत्रों के मुताबिक अगले कुछ दिनों में भारत में बना आईफोन 14 स्थानीय ग्राहकों तक पहुंचना शुरू हो जाएगा।

भारत में बने फोन भारतीय बाजार और निर्यात, दोनों के लिए होंगे। आईफोन 14 को चेन्नई के बाहरी इलाके में स्थित फॉक्सकॉन के श्रीपेरंबदूर संयंत्र से निर्यात किया जाएगा। इस बारे में संपर्क करने पर ऐपल ने पीटीआई-भाषा को दिए एक बयान में कहा, ”हम भारत में आईफोन 14 के निर्माण को लेकर उत्साहित हैं।” उन्होंने आगे कहा, ”नया आईफोन 14 नयी तकनीकों और महत्वपूर्ण सुरक्षा फीचर की पेशकश करता है।” आईफोन 14 को सात सितंबर, 2022 को पेश किया गया था और 16 सितंबर 2022 से यह फोन अन्य बाजारों के साथ ही भारत में ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password