Amarnath Yatra On Government: हर अमरनाथ यात्री को दिया जाएगा एक RIFD कार्ड

Amarnath Yatra On Government: हर अमरनाथ यात्री को दिया जाएगा एक RIFD कार्ड, मंत्री शाह ने की बैठक

Amarnath Yatra On Government: इस वक्त की बड़ी खबर अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) को लेकर आ रही है जहां पर चारधाम की य़ात्रा (Chardham Yatra) के मद्देनजर अमरनाथ यात्रा के लिए केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने आज नई दिल्ली में एक उच्चस्तरीय बैठक की जिसके तहत सुविधाएं बढ़ाई गई है।

जानें यात्रा में कौन सी मिलेगी सुविधाएं

आपको बताते चलें कि, आज हुई बैठक में यात्रा को लेकर सुविधाएं क्या दी जाएंगी इसे लेकर चर्चा की गई है। जहां पर बताया कि, आदेश में कहा कि, यात्रा मार्ग में बेहतर संचार और किसी भी सूचना के प्रसार के लिए मोबाइल टावर बढ़ाये जाए, साथ ही भूस्खलन होने की स्थिति में मार्ग तुरंत खोलने के लिए मशीने तैनात की जाएं। यहां पर यात्रा में अमरनाथ यात्री को एक RIFD कार्ड दिया जाएगा और पाँच लाख रुपये का बीमा करवाया जाएगा. इस कार्ड के सहारे यात्री की गाड़ियां या यात्री कहां है इसकी जानकारी मिल सकेगी. यात्रा के लिए टेंट सिटी, यात्रा मार्ग पर वाईफाई हॉटस्पॉट और समुचित प्रकाश की व्यवस्था की जाएगी।

जानें बैठक में कौन हुए शामिल

आपको बताते चलें कि, इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल श्री मनोज सिन्हा, केंद्रीय गृह सचिव, आसूचना ब्यूरो के निदेशक, जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव और केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों व विभागों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। बता दें कि, चारधाम की यात्रा के दौरान कई श्रृद्धालुओं की मौत के बाद अब अगली अमरनाथ यात्रा को लेकर सतर्कता बरती गई है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password