1 जून से खुल जाएंगे सभी नेशनल पार्क, वन विभाग ने जारी किया आदेश

भोपाल: कोरोना संक्रमण के बाद से पर्यटन को पूरे एहतियात और कोविड नियमों के साथ दोबारा शुरु करने को लेकर कवायद शुरू कर दी है। 1 जून से मध्य प्रदेश के सभी 9 नेशनल पार्क खुलेंगे। वन विभाग ने भी प्रदेश में टूरिज्म को शुरू करने के आदेश जारी कर दिए हैं। इसके साथ ही वन विभाग ने गाइडलाइंस जारी कर दी हैं, जिनका सख्ती से पालन करना होगा।

प्रदेश होगा अनलॉक

प्रदेश सहित राजधानी भोपाल में एक जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होगी। इसके लिए फिलहाल तैयारियां चल रही है। एक जून से आंशिक रूप से अनलॉक करने की तैयारियां चल रही है। फिलहाल रोजमर्रा की जरूरतों से संबंधित दुकानें खोली जाएंगी

वहीं सीएम शिवराज ने कहा कि कोरोना संक्रमण को हमें रोकना है और जनजीवन को बहाल भी करना है। अत: जिला, जनपद, वार्ड और ग्राम पंचायतों की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों को कोरोना गाईड लाइन के अनुरूप अपने क्षेत्र को कोरोना कर्फ्यू से मुक्त करने और धीरे-धीरे अनलॉक करने के बारे में निर्णय लेना होगा।

राजधानी सहित पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन की सख्ती का असर दिखाई दे रहा है। भोपाल में शुक्रवार को 324 कोरोना मरीजों की पहचान हुई है। इसके साथ ही कुल 7051 सैंपलों की जांच में भी इतने मरीज मिले हैं और संक्रमण की दर 4.5 फीसदी रह गई है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password