Akash Ambani: पिता की तरह बेटे ने कमाया नाम ! Times 100 Next List में शामिल होने वाले अकेले भारतीय

Akash Ambani: पिता की तरह बेटे ने कमाया नाम ! Times 100 Next List में शामिल होने वाले अकेले भारतीय

Times 100 Next List: बिजनेस के गलियारे में बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर भारत के दिग्गज कारोबारी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के बेटे और रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी (Akash Ambani) के नाम बड़ी कामयाबी आई है जहां पर उनका नाम विश्व की Time100 Next की लिस्ट में शामिल हो गया है।

सूची में शामिल होने वाले पहले भारतीय

आपको बताते चलें कि, यह लिस्ट मुख्य तौर पर टाइम मैगजीन (Time Magazine) की सामने आई है जिसमें आकाश अंबानी का नाम एकमात्र भारतीय के तौर पर सामने आया है। जिसमें इस लिस्ट में भारतीय मूल के अमेरिकन नागरिक आम्रपाली गण ने भी अपना स्थान बनाया है. लिस्ट में आकाश अंबानी का नाम शामिल होने के बाद टाइम मैगजीन ने उनके बारे में टिप्पणी करते हुए लिखा कि भारत के एक बड़े उद्योगपति घराने से ताल्लुक रखने वाले आकाश अंबानी (Akash Ambani) से यह उम्मीद लगाई जा रही हैं।

जाने लिस्ट में कैसे शामिल होते है नाम

आपको बताते चलें कि, ‘टाइम100’ की तरह ही ‘टाइम100 नेक्स्ट’ (Times 100 Next List) में बिजनेस की दुनिया और अन्य फील्ड के उभरते सितारों को जगह दी जाती है जिससे ये उम्मीद है कि वह आने वाले वक्त में दुनिया को बदलने के लिए बड़ा योगदान देते है। बताया जा रहा है कि, इस लिस्ट में आने वाले आकाश अंबानी का लिस्ट में चयन लीडर्स कैटेगरी के तौर पर हुआ है। भारत में जल्द में 5जी सेवा लॉन्च होने वाली है जिसमें रिलायंस जियो और एयरटेल सबसे आगे हैं इसे लेकर बात कही है। आपको बताते चलें कि, इस लिस्ट में बिजनेस की दुनिया के अलावा दुनिया के अलग-अलग फील्ड और पेशेवर चिकित्सक, सरकारी अधिकारियों, आंदोलनकारियों आदि को भी जगह दी जाती है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password