Air India Sale: बिक गई एयर इंडिया, टाटा एंड संस ने लगाई थी इतने करोड़ की सुपर बीड

Air India

नई दिल्ली। कर्ज में डूबी सरकारी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया के प्राइवेटाइजेशन की प्रोसेस पूरी हो गई है। जिसके बाद अब एयर इंडिया को नया मालिक मिल गया है। बता दें कि, विनिंग बिड ने आज यह ऐलान किया। जिसमें कहा गया कि, कंपनी एयर इंडिया (Air India) को टाटा खरीदने जा रहा है। दरअसल, एयर इंडिया के लिए टाटा ग्रुप (Tata Group) और स्पाइसजेट (SpiceJet) के अजय सिंह ने बोली लगाई थी। जिसके बाद अब एयर इंडिया की टाटा ग्रुप में घर वापसी हो गयी है।

निवेश और सार्वजनिक संपत्ति विभाग(दीपम) के सचिव तुहिन कांत पांडेय ने कहा कि, एयर इंडिया के विनिवेश के संदर्भ में विनिवेश प्रक्रिया की अंतिम कड़ी में कैबिनेट कमेटी ऑफ इकोनॉमिक्स द्वारा अधिकृत एयर इंडिया स्पेसिफिक अलटरनेट मकैनिजम ने विनिंग बिड पर स्वीकृति प्रदान की है। उन्होंने कहा कि, टाटा संस की टैलेस प्राइवेट लिमिटेड एयर इंडिया में भारत सरकार की इक्विटी शेयर होल्डिंग की बिक्री के लिए सफल बिडर रही।

बता दें कि, 18000 करोड़ में टाटा एंड सन्स की हुई एयर इंडिया। इसके साथ ही, संचालन की जीम्मेवारी होगी एयर इंडिया के पास ही रहेगा। एयर इंडिया के दफ्तर और जमीन को सरकार अपने पास रखेगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password