Agriculture Minister Kamal Patel complained :मंत्री ने शिकायत कर कहा, जिला प्रशासन की मिली भगत से हो रहा अवैध खनन

Agriculture Minister Kamal Patel complained

भोपाल। मध्य प्रदेश के ​कृषि मंत्री कमल पटेल Agriculture Minister Kamal Patel complained ने नरसिंहपुर कलेक्टर की शिकायत जबलपुर कमिश्नर बी चंद्रशेखर से की है। ​कृषि मंत्री कमल पटेल ने लिखे पत्र में क​हा कि जिले में रेत का अवैध उत्खनन हो रहा है अवैध उत्खनन की जानकारी जिला प्रशासन को दी जा चुकी है उसके बाद भी जिला प्रशासन कार्रवाई नहीं कर रहा है। ​कृषि मंत्री ने नरसिंहपुर कलेक्टर वेदप्रकाश की शिकायत जबलपुर कमिश्नर बी चंद्रशेखर को पत्र लिखकर की है।

​कृषि मंत्री कमल पटेल ने पत्र लिख कर कहा कि ​जिला प्रशासनिक अधिकारी अपना दायित्व नहीं निभा पा रहे है। जिस कारण नर्मदा नदीं में अवैध खनन हो रहा है। लिहाजा नरसिंहपुर के जिम्मेदार अधिकारियों खनिज अफसर, खनिज निरीक्षक, एसडीएम और तहसीलदार के साथ थाना प्रभारी के विरुद्ध तत्काल अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए। उन्हें निलंबित करें।

मंत्री ने पत्र में लिखा कि अवैध खनन करने वालों के वाहनों पोकलेन मशीन, जेसीबी, पनडुब्बी राजसात करके रासुका लगाई जाए। जो ठेकेदार अवैध खनन कर रहे, उनके ठेके निरस्त करें।

अवैध में प्रशासन भी शामिल
​कृषि मंत्री कमल पटेल ने पत्र लिख कर ​आरोप लगाया कि नर्मदा में अवैध खनन जारी है, इसमें प्रशासन भी शामिल है। प्रशासन इसको रोक सकता है ,लेकिन फिर भी कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password