Agnipath Recruitment Scheme: जल्द शुरू होगी योजना में भर्ती प्रक्रिया,

Agnipath Recruitment Scheme Big Breaking: जल्द शुरू होगी योजना में भर्ती प्रक्रिया, विरोध प्रदर्शन के बीच सामने आया ये बयान

Agnipath Recruitment Scheme: देशभर में जहां भारत सरकार की योजना अग्निपथ को लेकर बवाल और विरोध प्रदर्शन जारी है वहीं पर इस विरोध के बीच एयरफोर्स चीफ का बयान सामने आया है जहां पर उन्होंने भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू होने की बात कही है।

जानें क्या है पूरा बयान

इस बड़ी खबर में एयरफोर्स चीफ, वी आर चौधरी ने बड़ा बयान जारी कर कहा कि, भारतीय वायुसेना में 24 जून से अग्निवीरों की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इस योजना में भर्ती की आयु 17.5 से 21 साल रखी है और मुझे खुशी है कि इसमें पहली भर्ती के लिए आयु सीमा को 23 साल कर दी गई है। इस बीच देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बयान भी सामने आया है जहां पर उन्होंने कहा कि, सरकार ने युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया है. अग्निपथ योजना युवाओं के हित में हैं और इसकी भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू होगी. उन्होंने कहा, “पिछले 2 सालों से युवाओं को सशस्त्र बलों में शामिल होने का अवसर नहीं मिला।

 

सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे ने कही बात

इस खबर में सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे ने कहा कि, एक बार युवा इस योजना के बारे में समझ जाएंगे, तब उन्हें विश्वास होगा कि यह योजना न सिर्फ युवाओ के लिए बल्कि राष्ट्र और तीनों भारतीय सेनाओं के लिए फायदेमंद है। पिछले 2 दिनों में हमारे मंत्रालय, राज्य सरकारों और कई एजेंसियों ने भी इस योजना के बारे में कई पहल की है। इसके बाद युवाओं को इस योजना पर ज़्यादा भरोसा होगा।

देश के 11 राज्यों में बढ़ रहा विवाद

आपको बताते चलें कि, बिहार से लेकर उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना समेत 11 राज्यों में जमकर हंगामा किया. बिहार के समस्तीपुर में आज सुबह जम्मूतवी-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में उपद्रवियों ने आग लगा दी जिसमें ट्रेन की दो बोगियां जलकर खाक हो गई तो वहीं यूपी के बलिया में युवाओं की उग्र भीड़ ने जमकर हंगामा किया।

 

पढ़ें ये खबर भी

Agnipath Recruitment Scheme: थम नहीं रहा आक्रोशित युवाओं का बवाल, कई ट्रेनें हुई प्रभावित

Agnipath Scheme Protest : नई भर्ती स्कीम के विरोध में छात्रों का फूटा गुस्सा, कही ट्रेन रोकी तो लगाया जाम

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password