धीरेंद्र शास्त्री की राजगढ़ में होगी कथा

Rajgarh: एकांतवास के बाद धीरेंद्र शास्त्री की राजगढ़ में होगी कथा, तैयारियां हुई पूरी

bagheswar dham sarkar
Share This

Rajgarh: एकांतवास के बाद बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री मध्यप्रदेश के राजगढ़ में हनुमान कथा करेंगे। राजगढ़ जिले के खिलचीपुर में 26 जून से होने वाली कथा को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। बता दें कि कार्यक्रम में 5 लाख से ज्यादा भक्तों के आने की उम्मीद जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें… Bhopal Gas Tragedy: भोपाल गैस त्रासदी के दौरान गर्भ में पल रहे बच्चों के बारे में बड़ा दावा

26 जून से होगी कथा की शुरूआत

बता दें कि धीरेंद्र शास्त्री की राजगढ़ में हनुमान कथा की शुरूआत 26 जून से होगी। इससे पहले 25 जून को विशाल कलश यात्रा निकाली जाएगी। इसमें 30 से 35 हजार महिलाएं एक जैसी साड़ी पहनकर शामिल होंगी। वहीं, 26 जून को शाम 4 बजे से पंडित धीरेंद्र शास्त्री हनुमान कथा की शुरूआत करेंगे। 26 से 28 जून तक होने वाली कथा के दूसरे दिन यानी 27 जनवरी को दिव्य दरबार भी लगेगा।

राजगढ़ में होगी धीरेंद्र शास्त्री की कथा

5 लाख से ज्यादा भक्तों के आने की उम्मीद

बता दें कि बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की राजगढ़ में होने वाली तीन दिवसीय कथा में 4 से 5 लाख भक्तों के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। इसको देखते हुए 80 फीट लंबा वाटरप्रूफ टेंट बनाया गया है। लोगों की सहूलियत के लिए 500 पंखे, 300 कूलर और श्रद्धालुओं के बैठने के लिए 30 सेक्टर बनाए गए हैं।

29 जून को होगा विशाल भंडारे का आयोजन

कथा के आयोजक पूर्व विधायक पंडित हरिचरण तिवारी ने बताया कि वे सोशल मीडिया पर पंडित धीरेंद्र शास्त्री वीडियो देखते रहते थे। वहीं से उनके मन में जागृति हुई उनको भी जिले में कथा कराना चाहिए। जिसके बाद से वे प्रयास में लग गए। बताया कि कथा को लेकर वे पंडित धीरेंद्र शास्त्री से करीब 5 महीने संपर्क में थे। तब जाकर 25 जून से 28 जून तक पांच दिवसीय कथा करने तिथि पंडित जी ने दिया। 29 जून को विशाल भंडारा है।

यह भी पढ़ें…  Bhopal: इन इलाकों में 2 दिन नहीं होगी पानी की सप्लाई

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password