इंदौर-उज्जैन के बाद अब इन जिलों में भी बढ़ा लॉकडाउन, पन्ना 15 अप्रैल तक लॉक

Lockdown in MP: मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इंदौर सहित कई जगहों पर लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने के बाद अब मंडला जिले के सभी नगरीय क्षेत्रों और देवास शहर में भी 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक और पन्ना के सभी नगरीय क्षेत्रों में 15 अप्रैल सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन को बढ़ाया गया है। हालांकि इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छूट दी जाएगी।

बता दें कि, शनिवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जिला आपदा प्रबंध समितियों के साथ बैठक में विस्तृत चर्चा की, जिसके बाद फैसला लिया गया कि जिला कलेक्टर और दंडाधिकारी जिला आपदा प्रबंधन की सहमति पर इंदौर सहर, राऊ नगर, महू नगर, शाजापुर सहर और उज्जैन शहर और उज्जैन के सभी नगरों में 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा।

बता दें कि बीते 24 घंटों में प्रदेशभर में कोरोना संक्रमण के 4986 नए केस दर्ज किए गए हैं। जिनमें इंदौर में 912, भोपाल में 736, जबलपुर में 369 मरीज मिले हैं। यह संख्या 10 दिन में दो गुना हो गई है। बात 31 मार्च की करें तो इस दिन प्रदेश में 2546 पॉजिटिव मरीज मिले थे। एक्टिव केस का आंकड़ा 32 हजार के पार हो गया है।

वहीं प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 24 मरीजों की मौत दर्ज की गई है। इंदौर में सबसे ज्यादा 5 लोगों की मौत हुई है। पॉजिटिविटी रेट भी 13.28% हो गया है, जबकि WHO के मुताबिक यह ज्यादा से ज्यादा 5% होना चाहिए। अगर इससे ज्यादा होता है तो यह खतरे की घंटी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password