Actor Sushant Singh Rajput: फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, केदारनाथ धाम में बनेगा फोटोग्राफी प्वाइंट’

Actor Sushant Singh Rajput: फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, केदारनाथ धाम में बनेगा फोटोग्राफी प्वाइंट’

देहरादून। फिल्म ‘केदारनाथ’ (Kedarnath) में मुख्य भूमिका निभाने वाले दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Late Actor Sushant Singh Rajput) की याद में उत्तराखंड सरकार केदारनाथ धाम में एक ‘फोटोग्राफी प्वाइंट’ तैयार करेगी। केदारनाथ आने वाले श्रद्धालु और पर्यटक, खासतौर पर सुशांत के प्रशंसक उनके नाम से बनने वाले इस ‘फोटोग्राफी प्वाइंट’ पर फोटो खिंचवा सकेंगे।

उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि राज्य के पर्यटन विभाग को इस संबंध में एक कार्ययोजना तैयार करने का निर्देश दिया गया है। महाराज ने कहा, “मैंने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर केदारनाथ में एक फोटोग्राफी प्वाइंट बनाने का प्रस्ताव किया है। सुशांत ने यहां एक अच्छी फिल्म (केदारनाथ) बनाई थी। हम चाहते हैं कि केदारनाथ में उनके नाम का फोटोग्राफी प्वाइंट बनाकर हम उन्हें श्रद्धांजलि दें।”

मंत्री ने कहा कि उन्होंने पर्यटन विभाग को बॉलीवुड को उत्तराखंड की तरफ आकर्षित करने के निर्देश दिए हैं, ताकि यहां अच्छी फिल्में बनें और पर्यटन को भी बढ़ावा मिले। गौरतलब है कि 2018 में प्रदर्शित सुशांत और सारा अली खान अभिनीत फिल्म ‘केदारनाथ’ की अधिकतर शूटिंग केदारनाथ व आसपास के क्षेत्रों में हुई थी। वर्ष 2013 की केदारनाथ त्रासदी पर आधारित इस फिल्म में सुशांत ने एक कंडी संचालक (तीर्थयात्री को कंडी में बैठाकर धाम तक पहुंचाने वाला) की भूमिका निभाई थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password