शिखर धवन को नाव में घुमाने वाले दो नाविकों पर कार्रवाई, ये है पूरा मामला

वाराणसी: शिखर धवन बीते दिनों 19 जनवरी को वाराणासी आये थे। यहां उन्होंने नाव की सवारी की, जिसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इस फोटो को देखने के बाद धवन को नाव से घुमाने वाले दो नाविकों पर कार्रवाई हो गई और वाराणासी प्रशासन ने दोनों को तीन दिन तक नाव चलाने पर रोक भी लगा दी है।

दरअसल, बीते दिनों शिखर धवन वाराणासी पहुंचे और वहां उन्होंने नाव में बैठकर पक्षियों को दाना खिलाया। इसलिए वाराणासी प्रशासन ने नाविकों पर कार्वाई की और दोनों को तीन दिन तक नाव चलाने पर रोक लगा दी। क्योंकि प्रदेश में बर्ड फ्लू की आशंका के चलते पक्षियों को दाना डालना प्रतिबंधित है। अधिकारियों के अनुसार, शिखर धवन का इस तरह पक्षियों को दाना खिलाना हानिकारक हो सकता है। जिन नाविकों पर कार्रवाई हुई है उनके नाम प्रदीप साहनी और सोनू हैं।

इंस्टाग्राम पर डाली तस्वीर तो हरकत में आया प्रशासन

शिखर धवन ने पक्षियों को दाना डालते हुए तस्वीर अपने इंस्टाग्राम प्लोटफॉर्म पर डाली थी। जिसे बड़ी संख्या में यूजर्स ने भी बर्ड फ्लू के खतरे की ओर ध्यान आकर्षित किया है। जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया और उसने नाविक को ढ़ूंढना चालू किया, कि किस नाविक ने क्रिकेटर को घुमाया था। बता दें कि ये कार्रवाई डीएम कौशल राज शर्मा के द्वारा की गई है।

वहीं क्रिकेटर का पक्ष लेते हुए प्रशासन का कहना है कि शिखर धवन को इस बात की जानकारी नहीं थी कि वाराणसी में बर्ड फ्लू के कारण परिंदों को दाना डालने पर रोक लगी है। इस कारण उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

गौरतलब है कि, देश के विभिन्न हिस्सों में बर्ड फ्लू अभी भी फैला रहा है। उत्तर प्रदेश से ताजा खबर है कि देश के 9 राज्यों के पोल्टी फार्मों की पालतू मुर्गियों में बर्ड फ्लू फैलने की पुष्टि हो चुकी है। इनमें उत्तर प्रदेश के साथ ही हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, केरल, गुजरात और छत्तीसगढ़ शामिल हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password