41 लाख के पार कोरोना संक्रमितों की संख्या, 24 घंटे में 90 हजार मामले आए सामने

PIC-thehindu.com

PIC-http://thehindu.com

नई दिल्ली: देश में कोरोना का मामला दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। पिछले कुछ दिनों में कोरोना ने तेजी पकड़ ली है। जिसके कारण अब देश में कोरोना संक्रमितों का आकड़ा 41 लाख के पार पहुंच चुका है। इसी के तहत शनिवार को 90 हजार से ज्यादा नए पॉजिटिव केस सामने आए।

पांच दिनों में कोरोना ने तोड़े रिकॉर्ड

पिछले पांच दिनों में कोरोना से संक्रमित मरीजों का आकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। 1 सिंतबर को 78,168 मरीज, 2 सितंबर को 82,860, 3 सितंबर को 84,156, 4 सितंबर को 87,115 और शनिवार 5 सितंबर को जारी आकड़े के अनुसार एक दिन में 90,600 नए मामले सामने आएं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोरोना ने अपनी रफ्तार में कितनी तेजी लाई है।

इसे भी पढ़ें- प्रदेश में कोरोना ने पकड़ा रफ्तार, लगातार तीसरे दिन भी मिले 1,636 नए केस

ठीक हुए मरीजों की संख्या

राहत की बात यहा है कि कोरोना पीड़ित मरीज रोजाना बड़ी संख्या में ठीक हो रहे हैं। शनिवार को भी 73 हजार मरीज स्वस्थ होकर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए हैं। ऐसे में अब तक कुल 31.80 लाख से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं।

केंद्र सरकार ने दिए सख्त  निर्देश

वहीं शुरूआत से ही कोरोना संक्रमण की मार झेल रहे महाराष्ट्र, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश को लेकर केंद्र सरकार ने चिंता जाहिर है। तीनों राज्यों में कोरोना संक्रमण से हो रही मौतों को लेकर केंद्र ने तीनों राज्यों की सरकारों को चिट्ठी लिखी है। जिसमें इस महामारी की रोकथाम के लिए सख्त कदम उठाने को कहा है।

इसे भी पढ़ें- प्रदेश में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे में मिलें 2,529 नए मरीज

जानकारी के अनुसार 24 घंटे के में 52% मौतें और 46% एक्टिव केस इन्हीं तीनों राज्यों में दर्ज किए गए हैं। केंद्र सरकार ने ज्यादा से ज्यादा कोरोना टेस्ट करवाने के आदेश देते हुए कहा हा कि किसी भी हालत में डेथ रेट 1 फिसदी से ज्यादा नहीं होना चाहिए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password