किराया बोर्ड की बैठक में 25 प्रतिशत तक बढ़ सकता है यात्री बसों का किराया



कल मंत्रालय में होगी किराया बोर्ड की बैठक, 25 प्रतिशत तक बढ़ सकता है यात्री बसों का किराया

भोपाल: मध्यप्रदेश की जनता पर एक बार फिर महंगाई की मार पड़ सकती है। भोपाल सहित प्रदेश में संचालित प्राइवेट यात्री बसों का किराया 25 फीसदी तक बढ़ाया जा सकता है। 18 सितंबर को मंत्रालय में किराया बोर्ड की बैठक में किराया बढ़ाने को लेकर चर्चा होगी। बस ऑनर्स एसोसिएशन ने परिवहन विभाग को बस किराया बढ़ोत्तरी के लिए तर्कों सहित मांग पत्र सौंपा है। जिसमें 50 फीसदी तक किराया बढ़ाने की मांग की गई है।

मध्य प्रदेश में सफर हो सकता है महंगा

बस ऑनर्स एसोसिएशन की इस मांग पर किराया बोर्ड एक दो दिन में मीटिंग कर इस पर विचार करेगा। कोरोना काल के बीच लोग आवागमन के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट का यूज करने से बचते नजर आ रहे हैं। वर्तमान समय में 730 में से 170 बसें ही संचालित की जा रही हैं। ऐसे में बस ऑनर्स को भी घाटा हो रहा है। जिसे लेकर उन्होंने बस किराया बढ़ाने की मांग की है।

62% बढ़ोतरी की मांग

दरअसल कोरोना को लेकर पिछले कई महीनों से बसों का संचालन पूरी तरह बंद रहा। ऐसे में बस संचालकों को बड़े पैमाने पर घाटा उठाना पड़ा है। ऐसे में बसों का फिर से संचालन करने के बाद भी अभी यात्रियों की कमी देखी जा रहा है। इसे देखते हुए मध्यप्रदेश में बस संचालकों ने पहले 5 किमी सहित किराए में कुल 62% बढ़ोतरी की मांग की है।

 

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password