Indian Railways: कम हुआ कोरोना का कहर तो 7 महीने बाद रेलवे ने इस रूट पर फिर शुरू की ट्रेन सेवाएं, यहां देखें लिस्ट

बनिहाल। (भाषा) कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरे लहर के कारण सात सप्ताह से अधिक समय तक निलंबित रहने के बाद कश्मीर घाटी में बृहस्पतिवार को ट्रेन सेवाएं बहाल कर दी गयीं तथा बनिहाल एवं बडगाम के बीच ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया । अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मध्य कश्मीर के बडगाम एवं उत्तर कश्मीर के बारामूला के बीच ट्रेन सेवाओं का निलंबन अगले आदेश तक जारी रहेगा। उत्तर रेलवे ने बनिहाल एवं बडगाम के बीच 50 प्रतिशत यात्री क्षमता के साथ प्रतिशत दो ट्रेनों का परिचालन करने का निर्णय किया है। कश्मीर के रेल यातायात निरीक्षक बशीर बाली ने पीटीआई भाषा को बताया, ‘‘दोनों ट्रेनों में कड़े कोविड-19 प्रोटोकॉल के पालन के साथ कुल 382 यात्रियों ने दोनों स्टेशनों के बीच यात्रा की ।’’ बनिहाल एवं बारामूला के बीच रेल सेवाएं कोरोना वायरस संक्रमण के चलते में दस मई को निलंबित कर दी गयी थीं। बाली ने कहा कि यात्रियों से कोविड दिशानिर्देशों के अनुरूप व्यवहार करने और मास्क लगाने का आग्रह किया गया है।

कश्मीर के रेल यातायात निरीक्षक बशीर बाली ने बताया, ‘दोनों ट्रेनों में कड़े कोविड-19 प्रोटोकॉल के पालन के साथ कुल 382 यात्रियों ने दोनों स्टेशनों के बीच यात्रा की।’ बनिहाल एवं बारामूला के बीच रेल सेवाएं कोरोना वायरस संक्रमण के चलते में 10 मई को निलंबित कर दी गई थीं। बाली ने कहा कि यात्रियों से कोविड दिशानिर्देशों के अनुरूप व्यवहार करने और मास्क लगाने का आग्रह किया गया है।

यह ट्रेनों हो रही हैं शुरू
04033 पुरानी दिल्ली- कटड़ा, जम्मू मेल एक्सप्रेेस 5 जुलाई, जबकि 943034 कटड़ा- पुरानी दिल्ली 6 जुलाई से शुरू होगी। 04535 कालका- कटड़ा एक्सप्रेस स्पेशल छह जुलाई, वहीं 04536 कटड़ा- कालका सात जुलाई से शुरू होगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password