जिले में स्वास्थ्य क्षेत्र में किये कार्यों के लिये मुख्य सचिव ने कलेक्टर की सराहना की

Chief Secretary

रायपुर। मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने गत दिवस सभी जिलों की वर्चुअल समीक्षा बैठक के दौरान स्वास्थ्य के क्षेत्र में जिले में किये कार्यों के लिये कलेक्टर भीम सिंह को सराहना की। उन्होंने कलेक्टर से कहा कि आप के कार्य से दूसरों को प्रेरणा मिल रही है, इसके लिये आप बधाई के पात्र है। समीक्षा बैठक के दौरान जिलों में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किये जाने पर चर्चा की जा रही थी।

चालू कर दिया गया
इस दौरान कलेक्टर सिंह ने बताया कि रायगढ़ जिले में इस दिशा में पहले ही कार्य चालू कर दिया गया है। सीएसआर तथा डीएमएफ से करोड़ो रुपये खर्च कर अस्पतालों के उन्नयन व उपकरणों की खरीदी जैसा कार्य किया जा रहा है। अस्पतालों में एक्स-रे मशीन, ब्लड बैंक, लैब, एम्बुलेंस जैसी सुविधायें मुहैय्या करवायी जा रही है। कोविड के इलाज के लिए मजबूत इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया गया है। कोविड वैक्सीनेशन का कार्य भी जिले में काफी तेजी से किया जा रहा है।

आवश्यक निर्देश दिए
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा प्रदेश के सभी शासकीय अस्पतालों में स्वास्थ्य अधोसंरचना एवं सुविधाओं के विस्तार सहित राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में दिए गए निर्देशों के परिपालन में मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा कलेक्टर कॉन्फ्रेस ली और विभिन्न विभागों द्वारा संचालित फ्लैगशिप योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।

स्वास्थ्य सुविधाएं प्राप्त हों
मुख्य सचिव ने कहा कि मुख्यमंत्री की मंशा अनुरूप राज्य में स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल के माध्यम से जिस तरह शैक्षणिक इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास किया गया है, इसी तरह उन्होंने मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को उत्कृष्ट बनाने के निर्देश दिए है। मुख्य सचिव ने सभी जिला कलेक्टरों को अपने जिले में मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा देने के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की मंशा है कि प्रदेशवासियों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं प्राप्त हों।

सभी कलेक्टर प्रयास कार्य करें
मुख्य सचिव ने कहा कि मुख्यमंत्री ने गौठानों की भूमिका और उपयोगिता को देखते हुए यहां मिनी राइस मिल तथा कोदो-कुटकी के लिए हालर मिल जैसी संभावनाओं को मूर्त रूप देने के निर्देश दिए हैं। इसके दिशा में सभी कलेक्टर प्रयास कार्य करें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password