Israel Embassy blast: दूतावास के बाहर बम ब्लास्ट मामले में चार युवक गिरफ्तार, स्पेशल सेल कर रही पूछताछ

नई दिल्ली। (भाषा) दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने लद्दाख के चार छात्रों को इजराइल दूतावास विस्फोट मामले में गिरफ्तार किया है। सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। सूत्रों के अनुसार उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाया जा रहा है। लुटियन दिल्ली में 29 जनवरी को इजराइली दूतावास के बाहर हल्की तीव्रता का एक आईईडी विस्फोट हुआ था। इसमें कोई हताहत नहीं हुआ था। यहां एपीजे अब्दुल कलाम मार्ग स्थित दूतावास के बाहर हुए इस विस्फोट में वहां खड़े कुछ वाहनों को क्षति पहुंची थी। राष्ट्रीय राजधानी का यह इलाका उच्च सुरक्षा वाला है। जांच एजेंसियों ने इन दोनों की पहचान ऑटो चालक की मदद की है।

सीसीटीवी फुटेल जारी किया था जिसमें दो संदिग्ध लोग दूतावास के बाहर जाते हुए दिखाई दिए थे। एनआइए ने इन संदिग्धों की पहचान बताने वालों को 10 लाख रुपये का इनाम देने की थी। एनआइए के अधिकारियों ने कहा था कि सीसीटीवी फुटेज के आधार इन्हें तलाशा जा रहा है। इन्हें गिरफ्तार करने के लिए अब इनका पता-ठिकाना और पहचान बताने वालों को 10 लाख रुपये इनाम दिया जाएगा।

बता दें कि 29 जनवरी को नई दिल्ली स्थित इजरायली दूतावास के पास कम तीव्रता वाला एक धमाका हुआ था। इस घटना में कोई घायल तो नहीं हुआ, लेकिन वहां खड़ी कई गाड़ियों को नुकसान हुआ था। इस दौरान डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर दूतावास के आसपास के क्षेत्र में खड़ी कई कारों की विंडस्क्रीन क्षतिग्रस्त हो गई थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password