MP Petrol-Diesel Price: फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, प्रदेश के इन जिलों में 107 रुपए पहुंची कीमत



MP Petrol-Diesel Price: फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, प्रदेश के इन जिलों में 107 रुपए पहुंची कीमत

भोपाल। प्रदेश समेत पूरे देश में पेट्रोल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। शुक्रवार को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा हुआ है। शुक्रवार को प्रदेश के अनूपपुर जिले में सबसे मंहगा पेट्रोल बिक रहा है। यहां 1 लीटक पेट्रोल की कीमत 107.71 रुपए पहुंच गया है। वहीं डीजल के दाम भी 100 के करीब पहुंच गए हैं। यहां डीजल 98.74 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है।

वहीं रीवा जिले में पेट्रोल के दाम 107.34 रुपए और डीजल के दाम 98.41 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए हैं। राजधानी में पेट्रोल 105.13 रुपए लीटर बिक रहा है। वहीं डीजल की कीमत 96.35 प्रति लीटर है। गुरुवार को पेट्रोल के दाम 104.53 रुपए प्रति लीटर थे। बता दें कि लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। बता दें कि हाल ही में वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने पेट्रोल की कीमतों को लेकर बयान भी दिया था।

मंत्री देवड़ा ने भी दिया बयान
मंत्री देवड़ा ने कहा था कि पेट्रोल डीजल के बढ़ते हुए दामों को लेकर कहा कि अलग-अलग प्रदेश में अलग अलग परिस्थितियां होती हैं। साथ ही सरकार टेक्स लेती है तो जन कल्याणकारी योजनाओं में पैसा लगाती है। सरकार ने प्रदेश की जनता के लिए तमाम सुविधाएं दे रखी हैं। देवड़ा ने कहा कि कोरोना महामारी की इस प्रचंड दौर में जिन कर्मचारियों की मृत्यु हुई है उन कर्मचारियों को अनुकंपा नियुक्ति देने पर विचार किया चल रहा है।

साथ ही अनुग्रह राशि के बारे में विचार किया जा रहा है। साथ ही कोरोना को नियंत्रण करने के लिए तमाम योजनाएं चलानी पड़ती हैं। इसी कारण लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं। गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना के कहर के बीच पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है। इसके बाद से लगातार दाम बढ़ते जा रहे हैं। प्रदेश के कुछ जिलों में पेट्रोल 107 रुपए प्रति लीटर से भी ऊपर पहुंच गया है।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password