Chunavi Halchal: कोरोना की रफ्तार थमते ही शुरू हुई सियासी हलचल, “मिशन 2023” में जुटे नेता

भोपाल। प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर ने जमकर तबाही मचाई है। प्रदेश में दूसरी लहर की चपेट में आकर हजारों लोग काल के गाल में समा गए। वहीं अब कोरोना का कहर थमने लगा है। प्रदेश में कोरोना काबू में दिखने लगा है। कोरोना के कहर के थमते ही चुनावी गतिविधियां शुरू हो चुकीं हैं। कांग्रेस ने मिशन 2023 पर काम करना शुरू कर दिया है। इसके लिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने सभी जिलों से फीडबैक लेना शुरू कर दिया है। कांग्रेस अब अब अपने मिशन 2023 के तहत जिलेवार तैयारियां कर रही है। जिन इलाकों में कांग्रेस का प्रदर्शन कमजोर रहा है वहां अब कांग्रेस के कार्यकर्ता फोकस कर रहे हैं।

कमलनाथ ने बीते दिनों उज्जैन, मैहर और मुरैना का दौरा कर पार्टी संगठन को मजबूत बनाने और 2023 के संभावित उम्मीदवारों को लेकर क्षेत्र की नब्ज टटोलने शुरू कर दिया है। इसको लेकर कांग्रेस जिलेवार बैठक शुरू कर रही है। हाल ही में दमोह विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस को जीत मिली है। अब 2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली है। बीते विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी बदलकर प्रदेश से कांग्रेस की सरकार गिरा दी थी। लंबे समय बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी थी। अब 2023 के लिए फिर कांग्रेस कमर कसना शुरू कर चुकी है।

कोरोना का कहर थमा…
बता दें कि प्रदेश में कोरोना का कहर अब थमने लगा है। रोजाना हजार से भी कम केस सामने आ रहे हैं। वहीं कोरोना के कारण होने वाली मौतों में भी काफी कमी देखने को मिल रही है। वहीं शनिवार को प्रदेश में 718 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 38 व्यक्तियों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हुई है। राज्य में अब तक 8295 लोग इस बीमारी के दंश से जान गंवा चुके हैं। शनिवार को इंदौर में 223 नए मामले सामने आए हैं। वहीं भोपाल में 171 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जबलपुर में 61 नए मामले सामने आए हैं। वर्तमान में 11344 लोग कोरोना संक्रमण से जूझ रहे हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password