india 5g service : भारत में 1 अक्टूबर से शुरू होगी 5G सर्विस, मोदी करेंगे शुभारंभ

india 5g service : भारत में 1 अक्टूबर से शुरू होगी 5G सर्विस, मोदी करेंगे शुभारंभ

भारत में इंटरनेट का इस्तेमाल करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। देश में 5जी नेटवर्क का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। 1 अक्टूबर को देश के प्रधानमंत्री 5जी सर्विस का शुभारंभ करने वाले है। दरअसल, एक अक्टूबर से इंडियन मोबाइल कांग्रेस की शुरुआत हो रही है, इस दिन ही 5जी सर्विस को रोलआउट किया जाएगा। 5जी सर्विस को पीएम मोदी लॉन्च करेंगे इसकी जानकारी इंडियन मोबाइल कांग्रेस ने ट्वीट कर दी है।

इंडियन मोबाइल कांग्रेस ने ट्विटर पर एक पोस्टर शेयर किया था। जिस पर लिखा एक अक्टूबर से देश में 5जी सर्विस की शुरुआत होगी और इसकी लॉन्चिंग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रगति मैदान में करेंगे। इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 का आयोजन 1 अक्टूबर से 4 अक्टूबर तक होगा। प्दकपंद डवइपसम ब्वदहतमेे का आयोजन डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्युनिकेशन और सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया मिलकर करते हैं।

5जी ऑक्शन के बाद केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि 12 अक्टूबर तक देश में 5जी सर्विसेस शुरू हो जाएंगी। वैष्णव ने कहा कि सरकार ने कम समय सीमा में देश में 5जी दूरसंचार सेवाओं के 80 प्रतिशत कवरेज का लक्ष्य दिया है।

इन शहरो को मिलेगी 5जी सर्विसेस

वहीं, जीओ और एयरटेल ने 5जी सर्विस के लिए तैयारी पूरी कर ली है। दोनों कंपनी अक्टूबर में अपनी 5जी सर्विस को रोलआउट कर सकती हैं। यानी ग्राहकों को दिवाली से पहले 5जी प्लान के बारे मिल सकती है। हालांकि, शुरुआत में कंपनी इस सर्विस को कुछ बड़े शहरों में ही रोलआउट करेगी। जिनमें दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में 5जी सर्विस पहले शुरू होंगी, जिन्हें बाद में अन्य शहरों में बढ़ाया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password