बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी ने ग्रेजुएशन फाइनल ईयर का टाइम टेबल किया जारी, आंसर शीट जमा करने के लिए मिलेंगे दो दिन

भोपाल: कोरोना संक्रमण के बीच छात्रों की परीक्षाएं प्रभावित हुई है। इस बीच उच्च उच्च शिक्षा विभाग मध्यप्रदेश शासन ने आदेश जारी किया है। जिसके अनुसार अब स्नातक अंतिम साल की परीक्षाएं ओपन बुक प्रणाली से आयोजित की जाएगी।

बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी (BU) भोपाल ने इसके लिए टाइन टेबल जारी कर दिया है। सभी स्नातक अंतिम साल बीए/बीकॉम/बीए/ बीकॉम/बीएससी/बीएससी होम साइंस/बीसीए/बीबीए/बीकॉम ऑनर्स अंतिम वर्ष की परीक्षाएं आयोजित की जाएगी।

11 जून से 18 जून के बीच में अपलोड होंगे प्रश्न पत्र

जानकारी के मुताबिक, प्रश्न पत्र 11 जून से 18 जून के बीच में अपलोड किए जाएंगे। सभी प्रश्न पत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट WWWbubhopal.ac.in पर एक साथ सुबह 8 बजे अपलोड किए जाएंगे। इसके साथ ही विद्यार्थी अपने प्रश्न पत्र चिन्हित कर डाउनलोड करें।

लिखित उत्तप पुस्तिकाएं जमा करने के लिए केंद्र बनाए गए हैं, इनकी लिस्ट भी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी।

पोस्ट कर सकते हैं आंसर शीट

ओपन बुक प्रणाली से संबंधित अन्य दिशा-निर्देश भी वेबसाइट पर उपलब्ध है। छात्रों को 18 व 19 जून को अपनी आंसर शीट जमा करनी होगी। केंद्र से इसकी एक रसीद भी दी जाएगी। इसके अलावा ऐसे छात्र जो अपनी लिखित उत्तर पुस्तिका केंद्र में जमा नहीं कर पा रहे हैं या फिर परिक्षेत्र से बाहर रह रहे हैं वे अपनी उत्तर पुस्तिका स्पीड पोस्ट के माध्यम से 18 जून की शाम 4 बजे तक जमा करनी होगी और अगर निर्धारित तारीख तक स्पीड पोस्ट नहीं किए गए तो उत्तर पुस्तिका में मान्य नहीं की जाएंगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password