51वें IFFI के पहले हाइब्रिड आभासी प्रारूप के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, इस बार मानने होंगे ये नियम



51वें IFFI के पहले हाइब्रिड आभासी प्रारूप के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, इस बार मानने होंगे ये नियम

गोवा में होने वाले भारत के 51वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं। 16 से 24 जनवरी 2021 को होने वाले IFFI के 51वें संस्करण में भाग लेने के इच्छुक मीडिया प्रतिनिधियों के लिए पंजीकरण शुरू हो गए हैं। इस बार कोविड-19 महामारी के चलते IFFI को भौतिक और वर्चुअल (हाइब्रिड) मिश्रित तरीके से आयोजित किया जाएगा।

इस बार सामान्य से कम होगी मीडियाकर्मियों की संख्या

इस बार अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करना होगा। इसके साथ ही इस बार गोवा में इस फिल्म महोत्सव को वहां कवर करने वाले मीडियाकर्मियों की संख्या भी सामान्य से कम रहेगी। इसके साथ ही जिन मीडियाकर्मियों को समारोह में उपस्थित होना है, वे इस लिंक https://my.iffigoa.org/extranet/media/ के माध्यम से अपना पंजीकरण करा सकते हैं। बता दें की रजिस्ट्रेशन कराने की आखिरी तारीख 10 जनवरी 2021 है।

21 से अधिक होनी चाहिए उम्र

आईएफएफआई जैसे प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह को कवर करने का पेशेवर अनुभव होना चाहिए। इसके अलावा आवेदक की उम्र 1 जनवरी 2020 तक 21 साल से ज्यादा होनी चाहिए और कम से कम तीन सालों का अनुभव होना भी जरुरी है। प्रधान महानिदेशक पत्र सूचना कार्यालय के द्वारा अनुमोदित दिशानिर्देशों के अनुसार ही मीडिया मान्यता प्रदान की जाएगी।

पत्रकार पूछेंगे ऑनलाइन प्रश्न

IIFI की सभी प्रेस कॉन्फ्रेंस पीआईबी के द्वारा आयोजित की जाएंगी और पीआईबी के यूट्यूबचैनल youtube.com/pibindia पर लाइव-स्ट्रीम किए जाएंगे तथा इसमें पत्रकारों द्वारा ऑनलाइन प्रश्न पूछने का प्रावधान भी दिया जायेगा। ऑनलाइन भागीदारी का पूरा ब्यौरा तय समय में घोषित किया जाएगा।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password