Indore Lift Hadsa: लिफ्ट हादसे के बाद कमलनाथ का हाल जानने पहुंचे सीएम शिवराज, बजट सत्र को लेकर भी हुई चर्चा

Indore Lift Hadsa: लिफ्ट हादसे के बाद कमलनाथ का हाल जानने पहुंचे सीएम शिवराज, बजट सत्र को लेकर भी हुई चर्चा

भोपाल। इंदौर में रविवार को डीएनएस अस्पताल में लिफ्ट हादसा हो गया था। यहां लिफ्ट ऊपर जाने की वजाए 10 फीट नीचे जा गिरी थी। इसी लिफ्ट में मप्र के पूर्व सीएम कमलनाथ सहित कांग्रेस के कुछ बड़े नेता सवार थे। इस हादसे में कमलनाथ बाल-बाल बच गए थे। हालांकि इस हादसे में किसी को चोट नहीं आई थी। रविवार को सीएम शिवराज सिंह कमलनाथ से मिलने पहुंचे। कमलनाथ के आवास पर पहुंचकर शिवराज सिंह ने उनका हाल जाना। इस दौरान दोनों नेताओं ने बजट सत्र को लेकर भी चर्चा की।

रविवार को हुआ था हादसा
इंदौर के डीएनएस अस्पताल में रविवार को एक बड़ा हादसा हुआ था। अस्पताल की लिफ्ट पहले फ्लोर से नीचे आ गिरी। इस लिफ्ट में मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, सज्जन सिंह वर्मा और जीतू पटवारी समेत कांग्रेस के बड़े नेता सवार थे। इस हादसे के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया। लिफ्ट ओवरवेट होने के कारण नीचे आ गई। 15 लोगों की क्षमता वाली लिफ्ट में 20 लोग सवार थे। घबराहट के कारण कमलनाथ की तबीयत बिगड़ गई।

मजिस्ट्रियल जांच के आदेश
इसके बाद अस्पताल में ही उनका ब्लड प्रेशर चेक कराया गया। बता दें कि कमलनाथ कांग्रेस नेताओं के साथ अस्पताल में भर्ती पूर्व मंत्री रामेश्वर पटेल का हालचाल जानने पहुंचे थे। हादसे के बाद अचानक अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। तुरंत बचाव कार्य शुरू किया गया। लिफ्ट के इंजीनियर को भी बुलाया गया। काफी मशक्कत के बाद सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इसमें कोई भी हताहत नहीं हुआ है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार कलेक्टर द्वारा डीएनएस हास्पिटल में लिफ़्ट दुर्घटना की जांच कराई जाएगी। कलेक्टर मनीष सिंह ने हादसे के बाद डीएनएस हॉस्पिटल में लिफ़्ट की ख़राबी और दुर्घटना पर मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। कलेक्टर द्वारा एडीएम मुख्यालय हिमांशु चंद्र को जांच के लिए आदेशित किया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password