इस जिले में झमाझम बारिश के साथ गिरे ओले, मौसम विभाग ने 14 जिलों में ओलावृष्टि की जताई संभावना

भोपाल: मध्य प्रदेश में मौसम में लगातार परिवर्तन देखने को मिल रहा है। सोमवार को प्रदेश में कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरे जिसके बाद आज गुरूवार को धार जिले में अचानक से बारिश के साथ ओले गिरना शुरू हो गई। लेकिन बारिस के साथ ओले गिरने से किसानों की चिंता बढ़ गई है। धार जिले के सरदारपुर में बारिश के साथ ओला वृष्टि हुई। सरदारपुर में मौसम दोपहर से ही बिगड़ रहा था जिसके बाद देखते ही देखते बिजली गरजना शुरू हो गई और फिर झमाझम बारिश के साथ ओले गिरने लगे।

30 मिनट हुई बारिश ने बढ़ा दी किसानों की चिंता

झमाझम बारिश के इस 30 मिनट के दौर ने किसानों की चिंता बढ़ा दी। किसानों का कहना है कि फसलों को नुकसान हुआ है और अगर इस तरह ही बारिश होती रही तो फसलें खराब हो जाएंगी।

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन बारिस और ओलावृष्टि के आसार

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार अगले दो दिन तक मौसम में बारिश और ओलावृष्टि के आसार हैं। हालांकि इससे पहेल भी मौसम विभाग ने चेतावनी भी दी थी कि बंगाल की खाड़ी में हवाओं का रुख बदलेगा और इस परिवर्तन से मौसम में हल्की नमी आएगी।

19 फरवरी के बाद मिलेगी राहत

मौसम विभाग की मानें तो होशंगाबाद, शहडोल, रीवा के साथ ही छिंडवाड़ा, सतना, दमोह, सिवनी, रायसेन, सागर, सीहोर, भोपाल, गुना, दतिया और भिंड जिले में भी ओलावृष्टि हो सकती है. ये जिले हाई अलर्ट पर रखे गए हैं. बताया गया है कि 18 फरवरी के बाद मौसम में थोड़ी राहत मिलेगी, लेकिन मौसम में पूर्ण राहत 19 फरवरी के बाद ही मिल सकेगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password