Adal Singh Kansana Big Statements : पूर्व मंत्री का दावा, अपने समर्थकों के लिए मांगा पार्षद का टिकट

भोपाल। मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव की सुगबुगाहट तेज हो गई है, राजनीतिक दलों ने निकाय चुनाव की तैयारियां शुरु कर दी है। निकाय चुनाव को लेकर पूर्व मंत्री एंदल सिंह कंसाना Adal Singh Kansana Big Statements  का कहना है कि चुनाव में वे अपने समर्थकों को टिकट दिलाएंगे, इसको लेकर वे सीएम और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात भी करेंगे।

एंदल सिंह कंसाना ने समर्थकों के लिए टिकट मांगा की बात कहते हुए कहा कि नगर निगम चुनाव में समर्थकों को टिकट दिलाने की मांग करते हुए कहा कि वे उम्मीदवारों के लिए खुद सर्वे करवा रहे। निगम मंडल में नियुक्ति पर कंसाना ने कहा कि मैंने कभी पद के लिए लॉबिंग नहीं की। पार्टी हाईकमान को जो ठीक लगेगा करेंगे।

तारीखों का ऐलान अब तक नहीं हो पाया

27 जनवरी को राज्य के मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने जानकारी देते हुए बताया था कि 3 मार्च 2021 को वोटर लिस्ट आने के बाद ग्राम पंचायत और नगरीय निकाय चुनावों की तारीखों का ऐलान किया जाएगा। प्रदेश में नगरीय निकाय MP Nagriya Nikay Chunav चुनाव अप्रैल 2020 में होने थे, लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते इसके लिए तारीखों का ऐलान अब तक नहीं हो पाया है।

3 मार्च को अंतिम वोटर लिस्ट आ जाएगी

आयुक्त ने बताया था की नगरीय निकाय चुनावों के लिए वोटर लिस्ट बनाने का काम चल रहा है। 8 से 15 फरवरी तक लोग मतदाता सूची में अपने नाम जुड़वा सकते हैं। 3 मार्च को अंतिम वोटर लिस्ट आ जाएगी। प्रदेश के 407 नगरीय निकायों में सरपंच पद के लिए चुनाव होना है। इनमें से 307 का कार्यकाल दिसंबरए 2020 में खत्म हो चुका है। 8 निकायों का कार्यकाल जनवरी और फरवरी महीने में खत्म हो रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password