इंदौर की सबसे डरावनी जगहें, जहां जाना तो दूर, क्रॉस करने में भी लोगों को लगता है डर

Scary places of indore

image source- @HauntedHistory2

भोपाल। इंदौर, जिसे मिनी मुंबई भी कहा जाता है। यह मध्य प्रदेश के सबसे अधिक आबादी वाला और सबसे बड़ा शहर है। यह देश के टॉप शिक्षित शहरों में भी आता है। साथ ही प्रदेश का ये सबसे विकसित शहर है। लेकिन क्या आपको पता है कि इस शहर के कुछ ऐसे इलाके भी जहां लोग जाने तक से डरते हैं। कितनी हैरानी की बात, जहां लोग इतने शिक्षित हैं। वहां भी लोग भूत प्रेत जैसी चीजों से डरते हैं। तो आईए अब हम जानते हैं कि वो कौन-कौन सी जगह है जहां जाने से इंदौरवासी डरते हैं।

एमजी रोड़ की खाली इमारत
इंदौर के एमजी रोड पर स्थित एक बिल्डिंग को भूतिया माना जाता है। कहा जाता है कि इस बिल्डिंग से कूदकर एक महिला ने आत्महत्या कर ली थी। उसके बाद इस बल्डिंग में कई ऐसी घटनाएं हुई, जिसके बाद यहां रहने वाले लोगों को ने धीरे-धीरे कर के इस पूरे बिल्डिंग को खाली कर दिया। आज यह बिल्डिंग शहर के सबसे बिजी इलाके में है लेकिन फिर भी इस बिल्डिंग के आस-पास कोई नहीं भटकता। लोग यहां से पार होने में भी डरते हैं। आस-पास के लोग कहते हैं कि आज भी यहां कुछ अजीबोगरीब हरकतें होती हैं। उनका मानना है कि यहां आज भी उस महिला की आत्मा भटकती है जिसने इस बिल्डिंग से कुद कर अपनी जान दे दी थी।

लोगों को यहां पैरानॉर्मल गतिविधियों का अभास होता है। रात में लोगों को यहां किसी के चीखने-चिल्लाने की भी आवाजें आती हैं। इंदौरवासी इसे सबसे डरावनी जगह के तौर पर याद करते हैं।

सुख निवास पैलेस
इंदौर का ही दूसरा सबसे भूतिया जगह है, सुख निवास पैलेस। इसका निर्माण राजा मल्हार राव होलकर ने करवाया था। इसे इंदौर का सबसे लग्जरी पैलेस में माना जाता है। लेकिन बहुत कम ही लोग हैं जो ये जानते हैं कि महल इतना आलीशान होने के साथ ही भूतिया भी है। इस महल को लेकर कई किस्से प्रचलित हैं। कुछ लोगों का मानना है कि यहां रात के दौरान आसपास का महौल काफी डरावाना हो जाता है। हालांकि बंसल न्यूज डॉट कॉम इन सभी किस्सों को बस लोगों द्वारा दिए गए प्रतिक्रियाओं के आधार पर लिख रहा है। हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।

60 हजार रूपये में कराया गया था महल का निर्माण
बतादें कि इंदौर से करीब 11 किमी दूर भमोरी तालाब के तट पर इस पैलेस का निर्माण कराया गया है। जब इसका नर्माण कराया गया था तब इसमें 60 हजार रूपये खर्च किए गए थे। महल में ऐसे तो कई चीजे हैं जो इसे खास बनाती है। लेकिन यहां मुख्य आकर्षण का केंद्र है जमीन के अंदर सुरंग, जो महल और होलकर राजाओं के बीच कड़ी का काम करती थी। लोग यहां दिन में पिकनिक मनाने आते हैं।

गमले वाली पुलिया
इंदौर के गमले वाली पुलिया,एबी रोड और आईपीएस स्कूल के बीच में आती है। यहां आए दिन एक्सीडेंट होते रहते हैं। लोगों का मनना है कि इस पुलिया पर एक चुडैल रहती है जो अचानक से सफेंद साड़ियों में गाड़ी के सामने आ जाती है। इस कारण से अक्सर यहां एक्सीडेंट होते रहते हैं। हालांकि प्रशासन का मनना था कि पुलिया छोटी थी इस कारण से एक्सीडेंट होते थे। प्रशासन ने इस पुलिया का पूर्णनिमार्ण कराया और इसका चौड़ीकरण किया गया ताकि एस्सीडेंट नहीं हो। लेकिन लोग अब भी मानते हैं कि यहां चुडैल रहती है।

काजी की चॉल
काजी की चॉल में कई परिवार रहते थे। लोगों की मानें तो इस चॉल में कई बच्चों ने खुद को जलाकर आत्महत्या कर ली थी। ये घटनाएं कई बार हुईं। साल 2015 में भी ऐसी एक घटना घटी थी, एक लड़की ने बताया कि दो लड़कियों ने उसे ऐसा करने को कहा था। चॉल में रहने वाले लोग भी यहां से अजीबो-ग़रीब आवाज़ें आने की शिकायत करते रहते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password