फिर शुरू हुई ई-कैटरिंग की सेवा, देश के चयनित 62 रेलवे स्टेशनों में उज्जैन भी शामिल

फिर शुरू हुई ई-कैटरिंग की सेवा, देश के चयनित 62 रेलवे स्टेशनों में उज्जैन भी शामिल

उज्जैन: कोरोनाकाल के बाद से ट्रेन में ई-कैटरिंग की सुविधा बंद थी। सोमवार से देशभर में फिर से IRCTC ने पहली बार ट्रेन यात्रियों के लिए स्टेशन पर ई-कैटरिंग के जरिए खाना पहुंचाया। बता दें कि IRCTC ने देश के कुछ चयनित 62 रेलवे स्टेशनों पर यह सुविधा शुरू की है, जिसमें से मध्य प्रदेश का उज्जैन भी इसमें शामिल है।

फूड ऑन ट्रैक एप से मंगा सकेंगे भोजन

यात्री अब फूड ऑन ट्रैक एप से ट्रेन में ही आने वाले स्टेशन पर भोजन मंगा सकेंगे। इसके अलावा 1323 नंबर डायल करके और www.ecatering.irctc.com से भी खाना मंगाया जा सकता है। यात्रियों के लिए cash on delivery (COD) की भी सुविधा उपलब्ध होगी।

देश के इन 62 रेलवे स्टेशनों पर मिलेगा सुविधा का लाभ

पटना, राउरकेला, सियालदाह, हावड़ा, न्यू जलपाईगुड़ी, आसनसोल, गुवाहाटी, झांसी, मथुरा, उज्जैन, सुरेंद्रनगर, पुणे, पनवेल, नासिक, बलारशाह, अकोला, सतना, जबलपुर, रतलाम, कानपुर सेंट्रल, ग्वालियर, लखनऊ, अंबाला कैंट, प्रयागराज, नई दिल्ली, अजमेर, वाराणसी, जयपुर, विजयवाड़ा, सूरत, इटारसी, कोटा, अहमदाबाद, सोलापुर, भुसावल, चंद्रपुर, धनबाद, भुवनेश्वर, बिलासपुर, गोंदिया, सिकंद्राबाद, विशाखापट्‌टनम, तिरुनलवेली, हुबली, एर्नाकुलम, त्रिचुरापल्ली, बांद्रा, बीना, गंगापुर सिटी, कटनी मुरवारा, कटनी, कटनी साउथ, बड़ोदरा, नागपुर, भोपाल समेत बड़े स्टेशनों पर यह सुविधा शुरू की जाएगी।

22 मार्च को बंद थी ई-कैटरिंग सेवा

गौरतलब है कि कोरोना संकट के चलते आईआरसीटीसी (IRCTC) ने पिछले साल 22 मार्च को यह सेवा बंद कर दी थी। ट्रेनों का संचालन शुरू होने के बाद यात्रियों ने इस सेवा को शुरू करने की मांग की थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password