Indore News : बुजुर्गों से अमानवीयता,एक्टर सोनू ने बढ़ाया मदद के लिए हाथ,समर्थकों के साथ रेन बसेरा पहुंचे कांग्रेस नेता

इंदौर। जिले Indore News  में बुजुर्गों के साथ हुए अमानवीय व्यवहार के बाद अब कांग्रेस मैदान में आ गई है। कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला और नगर निगम की पूर्व नेता प्रतिपक्ष फौजिया शेख अपने समर्थकों के साथ रेन बसेरा पहुंचे। यहां उन्होंने बुजुर्गों से मिलकर उनका हालचाल जाना और उनको खाने पीने का सामान भी दिया।

मामले में जांच का आश्वासन दिया
कांग्रेस विधायक ने स्थानीय प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि हम कल से इन बुजुर्गों को खोज रहे हैं, लेकिन प्रशासन का कोई भी अधिकारी बताने को तैयार नहीं है। रेन बसेरा में भी केवल तीन बुजुर्ग हैं, बाकी के बुजुर्ग कहां हैं इसकी जानकारी किसी को नहीं। वहीं मामले को लेकर उन्होंने आईजी को ज्ञापन सौंपा है। आईजी हरिनारायण चारी मिश्रा ने मामले में जांच का आश्वासन दिया है।

भिक्षा मांग कर जीवन यापन कर रहे थे
उधर आईजी हरिनारायणाचारी मिश्रा से मिलने पहुंचे पीड़ित रामू ने कहा कि हम मां.बेटे भिक्षा मांग कर जीवन यापन कर रहे थे। मां अंधी है, मैं उसका सगी औलाद तो हूं नहीं। मेरी मां को तो भगवान ने पहले ही ले लिया था पर मैंने उसे अपनी मां बनाया था। उसे दिखता भी नहीं है और चल भी नहीं पाती। कल निगम की गाड़ी आई और कहा कि इसका सामान भरो। हमारे बिस्तर और बर्तन समेत सब सामान गाड़ी में डाल लिया। हमें भी गाड़ी में बिठा लिया और शिप्रा के आगे ले गए। वहां हमें जंगल में छोड़ दिया। मैंने वहां से गुजर रहे गांव वालों को बताया तो वे निगमकर्मियों से भिड़ गए।

मेरे लिये नर सेवा ही नारायण सेवा

बुजुर्गों के साथ अमानवीय व्यवहार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मानवता पर कलंक बताया। उन्होने ट्वीट कर लिखा कि इंदौर की घटना मानवता पर एक कलंक है। सरकार और प्रशासन को इन बेसहारा लोगों से माफी मांगनी चाहिए। ऑर्डर देने वाले उच्च अधिकारियों पर एक्शन होना चाहिए। हालाकि मामले में सख्त रवैया अपनाते हुए सीएम शिवराज ने कार्रवाई के निर्देश दिए। सीएम शिवराज ने ट्वीट कर लिखा कि बुजुर्गों के साथ अमानीवय व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जिम्मेदार ननि उपायुक्त सहित 2 कर्मचारियों को निलंबित किया गया है। सीएम शिवराज ने लिखा कि मेरे लिये नर सेवा ही नारायण सेवा है।

इस तरह की तस्वीर फिर कभी सामने न आएं

वहीं मामले में बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने निंदा की उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा कि कोशिश है कि बुजुर्गों को रहने के लिए छत मिल सके। इस दौरान उन्होंने इंदौरवासियों से अपील भी की कहा बुजुर्गों की मदद के लिए आगे आएं उदाहरण पेश करें ताकि इस तरह की तस्वीर फिर कभी सामने न आएं।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password