Morena: मुरैना जहरीली शराबकांड में बड़ा खुलासा, शराब में मिला था मेथेनॉल, कल सरकार को रिपोर्ट सौंपेगी SIT, हो चुकी है 24 की मौत

Morena poisonous liquor case: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुरैना जिले में हुए जहरीली शराबकांड में बड़ा खुलासा हुआ है। फॉरेंसिक जांच में पता चला है कि शराब में मेथेनॉल (Methanol) यानि की मिथाइल एल्कोहल मिलाया गया था। मृतकों के शवों की विसरा रिपोर्ट से यह साफ हो गया है कि शराब में जहरीला तत्व मिला था। बता दें कि, मुरैना में जहरीली शराब पीने से अबतक 24 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी भी जहरीली शराब पीने से बीमार हुए कई लोगों का इलाज चल रहा है।

Morena: मुरैना जहरीली शराब कांड में अबतक 24 की मौत, छैरा गांव में मिला शराब का जखीरा, इन अधिकारियों पर गिरी गाज

दूसरी ओर इस शराबकांड में एसआईटी ने भी अपनी जांच पूरी कर ली है। कल यानी 17 जनवरी को एसआईटी अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी। रिपोर्ट मिलने के अगले दिन 18 जनवरी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सभी कलेक्टर, कमिश्नर, आईजी और एसपी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अवैध शराब पर रोक के लिए बात करेंगे।

अब तक इन अधिकारियों पर गिरी गाज
बता दें कि, जहरीली शराब कांड में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई की थी। सीएम ने मुरैना कलेक्टर अनुराग वर्मा और एसपी अनुराग सुजानिया को हटा दिया। जौरा एसडीओपी सुजीत भदौरिया और आबकारी उपनिरीक्षक दिनेश कुमार निगम समेत बागचीनी थाने के पूरे स्टाफ को सस्पेंड कर दिया गया। मुरैना में नए कलेक्टर और एसपी की नियुक्ति भी की जा चुकी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password