केंद्र सरकार ने गोबर से बना पेंट किया लॉन्च, CM भूपेश ने साधा निशाना, कहा- 'गोबर को राजकीय चिन्ह बनाने वालों के चेहरे पर पड़ा गोबर



केंद्र सरकार ने गोबर से बना पेंट किया लॉन्च, CM भूपेश ने साधा निशाना, कहा- ‘गोबर को राजकीय चिन्ह बनाने वालों के चेहरे पर पड़ा गोबर

Image source: Ani

रायपुर: आज भी ग्रामीण इलाकों में गाय के गोबर से घर, आंगन और दीवार को लीपा जाता है. अब गाय के गोबर से बना पेंट लॉन्च किया गया है। केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस नए तरह के पेंट (रंग) को लॉन्च किया। केंद्र सरकार के गोबर से पेंट बनाने की योजना पर सीएम भूपेश बघेल ने बयान दिया है। भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार को जितना गोबर चाहिए छत्तीसगढ़ देने को तैयार है। हमारा गोबर खरीदी का सिस्टम बना हुआ है। सीएम भूपेश ने कहा कि केंद्र सरकार के 5 रुपए में गोबर खरीदी पर हमारे किसानों को लाभ होगा। केंद्र सरकार हमारी योजनाओं का अनुसरण कर रही है।

इसके साथ ही सीएम भूपेश बघेल ने ये भी कहा कि ये गोबर उन लोगों के मुंह पर पड़ा है। जो इसे लेकर सवाल उठा रहे थे। निशाने पर अजय चंद्राकर थे, शिर्डी जाने से पहले एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि वे अजय चंद्राकर की तरह नहीं बोल सकते कि गोबर को राजकीय चिन्ह बना दिया जाए। दरअसल, जब छत्तीसगढ़ सरकार ने गोबर खरीदना शुरु किया। तब बीजेपी के अजय चंद्राकर ने गोबर को राजकीय चिन्ह बनाने की बात कही थी। इसी बयान को लेकर भूपेश बघेल ने प्रतिक्रिया दी है।

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर बोले सीएम भूपेश बघेल

क़ोरोना वैक्सीनेशन पर CM भूपेश बघेल ने कहा कि पहले तो देश के फ़्रंट लाइन वारियर्स को टीका लगेगा, फ़रवरी माह तक आमजनों के लिए वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी। वहीं उन्होंने केंद्र सरकार से सवाल किया कि अब बताएं आमजन को मुफ़्त वैक्सीन मिलेगी या नहीं।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password