नए विधायकों का शपथग्रहण समारोह, नवनिर्वाचित 28 विधायकों ने ली शपथ



28 नवनिर्वाचित विधायकों ने ली शपथ, प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने दिलाई शपथ

भोपाल: नए विधायकों का शपथग्रहण समारोह में नवनिर्वाचित 28 विधायकों ने ली शपथ।

नवबंर महीने में 28 सीटों पर हुए उपचुनावों में जीत हासिल करने वाले सभी नवनिर्वाचित 28 विधायकों का आज विधानसभा स्थित प्रोटेम स्पीकर के कक्ष में प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने सभी नवनिर्वाचित 28 विधायकों को शपथ दिलाई। इस दौरान सभी नवनिर्वाचित 28 विधायकों प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को धन्यवाद दिया। गौरतलब है कि 28 ​दिसंबर से शीतकालीन सत्र की शुरूआत होनी थी,लेकिन कोरोना विधानसभा कर्मचारी और विधायकों के कोरोना संक्रमित होने के कारण सत्र का स्थागित कर दिया गया। सत्र स्थागित की जानकारी देते हुए संसदीय मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया था कि कोरोना के चलते सत्र स्थगित करने का फैसला किया गया है। इसी बीच संसदीय मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान सामने आया था कि अब अगला बजट सत्र ही होगा। जिन विधायकों ने प्रश्न लगाए उनसे मंत्री वन टू वन बातचीत करेंगे। प्रश्न लगाने वाले विधायकों की समिति बनाई जाएगी। नरोत्तम मिश्रा ने बताया था कि 50 से ज्यादा कर्मचारी और 10 विधायक भी हुए कोरोना पॉजिटिव हुए है।

पहले से ही असमंजस बरकरार था

मध्य प्रदेश के शीतकालीन विधानसभा सत्र को लेकर पहले से ही असमंजस बरकरार था। रविवार शाम हुई सर्वदलीय बैठक में विधानसभा सत्र स्थगित करने का फैसला लिया गया। गौरतलब है​ कि सत्र 28 दिसंबर से प्रस्तावित था। सत्र में शामिल होने आज सुबह ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की जांच कराई थी, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई है।

बिल अटक गया

मध्यप्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ प्रस्तावित बिल के ड्राफ्ट को कैबिनेट की मंजूरी मिल गई। इसमें आरोपी को 10 साल की सजा और 1 लाख रुपए तक जुर्माना करना है। इस बिल को 28 दिसंबर को होने वाले विधानसभा सत्र में पेश किया जाना था। लेकिन विधानसभा सत्र स्थगित होने से अब बिल अटक गया है।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password