India-Pak War: विजय दिवस पर राहुल का मोदी पर तंज- 'ये उस समय की बात है जब पड़ोसी देश भारत के PM का लोहा मानते थे'



India-Pak War: विजय दिवस पर राहुल गांधी का मोदी पर तंज- ‘1971 में भारत के प्रधानमंत्री का लोहा मानते थे पड़ोसी देश’

Image Source: [email protected] Gandhi

Rahul Gandhi Tweet on Vijay Diwas: भारत पाकिस्तान के बीच 1971 में हुए युद्ध की आज 50वीं वर्षगांठ है। आज ही के दिन भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तान को हराकर युद्ध में जीत हासिल की थी। यह दिन भारत में विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है। आज विजय दिवस के मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने युद्ध में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी साथ ही प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) पर तंज भी कसा।

भारत के पीएम का लोहा मानते थे पड़ोसी देश-राहुल
राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा “सन् ‘71 में भारत की पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत के उत्सव पर देशवासियों को शुभकामनाएं और सेना के शौर्य को नमन। ये उस समय की बात है जब भारत के पड़ोसी देश भारत के प्रधानमंत्री का लोहा मानते थे और हमारे देश की सीमा का उल्लंघन करने से डरते थे!”

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने ट्वीट कर कहा, 1971 में भारत ने पाकिस्तान पर जीत दर्ज कर “सातवां बेड़े” की धमकी देने वालों को करारा जवाब देकर भारत की शक्ति व संप्रभुता का झंडा गाड़ा। सर्वोच्च देशभक्ति से प्रेरित इंदिरा गांधी को और शौर्यशाली भारतीय सेना के अधिकारियों- जवानों को सादर नमन।

Vijay Diwas 2020: भारत-पाकिस्तान युद्ध के 50 साल, पीएम मोदी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, प्रज्ज्वलित की ‘स्वर्णिम विजय मशाल’

आज ‘विजय दिवस’ (Vijay Diwas) के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने राजधानी दिल्ली में स्थित राष्ट्रीय समर स्मारक की अमर ज्योति से ‘स्‍वर्णिम विजय मशाल’ (Swarnim Vijay Mashaal) प्रज्‍ज्वलित की। इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बिपिन रावत और तीनों सेनाओं के प्रमुख मौजूद रहे। पीएम मोदी आज सुबह नेशनल वॉर मेमोरियल पहुंचे। यहां राष्ट्रीय समर स्मारक पर प्रधानमंत्री ने शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद 4 स्वर्णिम विजय मशाल प्रज्ज्वलित किए। इन मशालों को देश के अलग अलग कोनों में ले जाया जाएगा।

भारत में हर साल 16 दिसंबर ‘विजय दिवस’ के रूप में मनाया जाता है। 1971 में इसी दिन पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने विजय प्राप्त की थी और एक देश के रूप में बांग्लादेश अस्तित्व में आया था।

 

 

 

 

 

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password