Yusuf Lakdawala: फिल्म फाइनेंसर का जेल में निधन, ED ने मई में किया था गिरफ्तार



Yusuf Lakdawala: फिल्म फाइनेंसर का जेल में निधन, ED ने मई में किया था गिरफ्तार

Yusuf Lakdawala

मुंबई। फिल्म फाइनेंसर और बिल्डर युसूफ लकड़वाला Yusuf Lakdawala की बृहस्पतिवार को सेंट्रल मुंबई की आर्थर रोड जेल में मौत हो गई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भूमि सौदे से जुड़े धन शोधन के एक मामले में लकड़वाला को गिरफ्तार किया था।

जेल के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी के मुताबिक लकड़वाला (76) को जे जे अस्पताल में मृत लाया Yusuf Lakdawala गया था और उसकी मौत की घोषणा दोपहर करीब 12 बजे की गई थी। हालांकि, उसकी मौत के कारण का पता नहीं चल सका है।

अधिकारी ने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद ही लकड़वाला Yusuf Lakdawala की मौत की असल वजह के बारे में पता चल सकेगा। सूत्रों के मुताबिक लकड़वाला कैंसर से पीड़ित था। अधिकारी ने बताया कि आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया है।

ईडी ने मई में लकड़वाला को जमीन के सौदे से जुड़े धन शोधन के एक मामले में Yusuf Lakdawala गिरफ्तार किया था। उस पर पुणे जिले के पर्यटन केन्द्र खंडाला में 50 करोड़ रुपये की जमीन खरीदने के लिए जाली दस्तावेज बनाने का आरोप था। वह न्यायिक हिरासत में जेल में निरुद्ध था। ईडी ने पिछले महीने चिकित्सा आधार पर लकड़वाला की जमानत याचिका का विरोध किया था।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password